1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rampur by-election: मायावती का बड़ा ऐलान, रामपुर से लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी बसपा

Rampur by-election: मायावती का बड़ा ऐलान, रामपुर से लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी बसपा

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बसपा रामपुर से लोकसभा का उप चुनाव नहीं लड़ेगी। साथ ही किसी भी दल का समर्थन नहीं करने का ऐलान किया है। बता दें कि, यूपी में दो लोकसभा सीट रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ (Azamgarh) में उपचुनाव होना है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बसपा रामपुर से लोकसभा का उप चुनाव नहीं लड़ेगी। साथ ही किसी भी दल का समर्थन नहीं करने का ऐलान किया है। बता दें कि, यूपी में दो लोकसभा सीट रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ (Azamgarh) में उपचुनाव होना है। आजम खान और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से ये सीटें खाली हैं। दोनों नेताओं ने ​यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ा था। जीत के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी बसपा, मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठकर दिया ये निर्देश

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि, यूपी में आगाभी 23 जून को होने वाले दो लोकसभा उपचुनाव में से आजमगढ़ की सीट पर पूरी दमखम के साथ लड़ा जाएगा। बसपा आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी भी घोषित कर चुकी है। उन्होंने कहा कि, रामपुर लोकसभा की सीट पर पार्टी यह उपचुनाव नहीं लड़ेगी।

क्योंकि इस सीट को अभी और मजबूत बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 2024 में इस सीट से जरूर बसपा अपना प्रत्याशी उतारेगी। साथ ही इस सीट पर पार्टी किसी को भी अपना समर्थन नहीं देगी। ऐसी स्थिति में अब, पार्टी के लोग यहां चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के दिये गये कार्यों को ही करने में जुटे रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...