1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rampur Bypoll : सपा ने चुनाव आयोग से रामपुर एसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग की

Rampur Bypoll : सपा ने चुनाव आयोग से रामपुर एसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग की

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रामपुर जिले (Rampur District) के एसपी समेत  कई पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग की है। इस संबंध में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही यह भी मांग की है कि पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न तत्काल बंद किया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Rampur Bypoll : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रामपुर जिले (Rampur District) के एसपी समेत  कई पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग की है। इस संबंध में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही यह भी मांग की है कि पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न तत्काल बंद किया जाए।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी (Party’s National Secretary Rajendra Chowdhary), वरिष्ठ नेता केके श्रीवास्तव, डॉ. हरिश्चंद्र व राधेश्याम सिंह ने शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) से मुलाकात कर चुनाव की स्थिति से अवगत कराया। मुख्य चुनाव आयुक्त को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि रामपुर विधानसभा उपचुनाव में पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला, सीओ सिटी अनुज पहलवान, कोतवाली प्रभारी गजेंद्र त्यागी, थानाध्यक्ष सुरेंद्र पचौरी को तत्काल प्रभाव से रामपुर जिले से बाहर स्थानांतरित किया जाए।

भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के निर्देशों के विपरीत व मानक के विरुद्ध लगाए गए अत्यधिक अर्धसैनिक व पुलिस बल को भी जिले से बाहर किया जाए। सपा (SP) ने मांग है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में शत प्रतिशत मतदाता पर्ची बांटी जाएं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) द्वारा फर्जी आधार कार्ड के जरिए भी मतदान कराने की साजिश रची जा रही है। इस पर भी अंकुश लगाया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...