1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. रामपुर: गांव वालों ने कोरोना योद्धा के मुंह पर डाला कीटनाशक, मौत

रामपुर: गांव वालों ने कोरोना योद्धा के मुंह पर डाला कीटनाशक, मौत

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक गांव में सैनिटाइज करने गए युवक के साथ बेहद शर्मनाक घटना की खबर सामने आई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गांव में सैनिटाइज करने गए युवक को पीटकर उसके मुंह पर कीटनाशक डालकर मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने युवक के भाई की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दें कि 14 अप्रैल को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रेमपुर गांव में सैनिटाइज करने गए युवक को पांच लोगों ने मारपीट कर घायल दिया था और उसके मुंह पर कीटनाशक डाल दिया था। जिससे वह बेहोश हो गया था। बेहोशी की हालत में उसे मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

इस मामले में पुलिस ने उसके भाई की तहरीर के आधार पर एक नामजद सहित पांच के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन अब रामपुर जिलाधिकारी ने पुलिस को मुकदाम हत्या की धाराओं में तब्दील करने के आदेश दिए हैं।

मुतियापुरा गांव निवासी हरीशंकर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 14 अप्रैल को उसका भाई कुंवर पाल (21) गांव निवासी हुलासी के साथ प्रेमपुर गांव में हाईकेन कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था।

इसी दौरान गांव निवासी इंद्रपाल के अचानक सामने आ जाने के कारण उसके ऊपर कीटनाशक गिर गया। इससे आक्रोशित इंद्रपाल ने अपने चार साथियों की मदद से उसकी पिटाई कर दी और उसके मुंह पर जबरन कीटनाशक का छिड़काव कर दिया।

इस वजह से कुंवरपाल बेहोश हो गया। ग्रामीणों ने उसे बिलासपुर स्थित एक चिकित्सक को दिखाया था। हालत गंभीर होने पर मुरादाबाद स्थित एक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई थी। मौत की सूचना पर उसके घर में कोहराम मच गया था।

शुक्रवार देर शाम मृतक के परिजन शव लेकर थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी। थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर एक नामजद सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

कुंवरपाल के रिश्तेदारों का कहना है कि उसकी शादी की बातचीत चल रही थी। इसको लेकर उसने घर में निर्माण कार्य भी कराया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...