Ramzan 2018: सहरी, इफ्तार और तरावीह का समय बताएगा रमजान का ये मोबाइल ऐप

Ramzan 2018, सहरी, इफ्तार और तरावीह का समय,रमजान मोबाइल ऐप
Ramzan 2018: सहरी, इफ्तार और तरावीह का समय बताएगा रमजान का ये मोबाइल ऐप

Ramzan 2018 Ramadan Mobile App

नई दिल्ली। इस वर्ष रमज़ान का त्योहार 17 मई से शुरू हो रहा हैं। इस महीने रोज़ेदारों को सहरी, इफ्तार और तरावीह का सही वक्त जानने में सहूलियत के लिए एक नया मोबाइल ऐप शुरू किया गया है। यह मोबाइल ऐप इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने तैयार किया है जिसका नाम ‘आई.सी.आई. रमजान हेल्प लाइन ऐप’ रखा गया है।

इस्लामिक सेंटर के चेयरमैन और फरंग महल के नाजिम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि इस ऐप में रमजान की अहमियत के साथ साथ इफ्तार और सहरी का समय, शहर की विशेष मस्जिदों में तरावीह की नमाज का वक्त, इफ्तार, सहरी, तरावीह और शबे कद्र से सम्बन्धित दुआयें शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा रोजा, जकात, तरावीह, इफ्तार, सहरी, नमाज तथा अन्य मामलों से सम्बन्धित सवालों के जवाब के लिए ऐप में अलग सेक्शन बनाया गया है। उम्मीद है कि इससे बड़े पैमाने पर लोगों को फायदा पहुंचेगा। दुनियाभर में रोजा रखने वाले करोड़ों मुसलमानों के लिए रमज़ान का पाक महीना 17 मई से शुरू होगा।

नई दिल्ली। इस वर्ष रमज़ान का त्योहार 17 मई से शुरू हो रहा हैं। इस महीने रोज़ेदारों को सहरी, इफ्तार और तरावीह का सही वक्त जानने में सहूलियत के लिए एक नया मोबाइल ऐप शुरू किया गया है। यह मोबाइल ऐप इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने तैयार किया है जिसका नाम ‘आई.सी.आई. रमजान हेल्प लाइन ऐप’ रखा गया है। इस्लामिक सेंटर के चेयरमैन और फरंग महल के नाजिम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि इस ऐप में रमजान…