1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. रणबीर से भी बड़े दिल फेक थे उनके परदादा, प्रेमिका के घर तक खोद दी थी सुंरग

रणबीर से भी बड़े दिल फेक थे उनके परदादा, प्रेमिका के घर तक खोद दी थी सुंरग

बशेश्वरनाथ कपूर (Basheshwaranath Kapoor) ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के परदादा थे, यानी पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) के पिता। उन्हें कपूर खानदान का सबसे पहला फैमिली ट्री माना जाता है। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला (Khullam Khulla) में उनकी मोहब्बत का जिक्र किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड में कपूर्स की मोहब्बतो को लेकर आज भी कई तरह की गॉसिप चलती रहती हैं फिर चाहे वो रणबीर कपूर हो या उनके दादा राजकपूर (Deepika Padukone)। हाल ही में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की एक फ़ोटो वायरल हो रही है जिसमें वह पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान (Maira khan) के साथ स्मोकिंग करते नज़र आ रहे हैं। लोगों का मानना है कि रणबीर का माहिरा के साथ अफेयर चल रहा है।

पढ़ें :- बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस करतीं हैं शराब से तौबा, जबकि इंडस्ट्री में ड्रग्स का होता धड़ल्ले इस्तेमाल

इसके अलावा रणबीर का नाम कई बडी हीरोइनों के साथ जुडा जिनमें दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और कैटरीना कैफ टॉप पर थीं। कई बॉलीवुड हस्तियों का तो यह भी कहना है कि रणबीर और कटरीना लिव इन में रहने लगे थे। हालांकि कुछ समय पहले ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो चुके हैं। लेकिन रणबीर की यह लिस्ट उनके परदादा के पिता बशेश्वरनाथ कपूर (Basheshwaranath Kapoor) के आगे कुछ भी नहीं है । आज हम आपसे उन्हींसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा से साझा करने जा रहे हैं।

बशेश्वरनाथ कपूर (Basheshwaranath Kapoor) ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के परदादा थे, यानि पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) के पिता। उन्हें कपूर खानदान का सबसे पहला फैमिली ट्री माना जाता है। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला (Khullam Khulla) में उनकी मोहब्बत का जिक्र किया है। बशेश्वरनाथ कपूर (Basheshwaranath Kapoor) तहसीलदार थे और वह आसपास के लोगों में दीवान साहब (Diwan sahib) के नाम से मशहूर थे। 36 साल की उम्र में उन्‍हें नौकरी से निकाल दिया गया था।

पढ़ें :- Ranveer और Deepika Padukone ने अलीबाग में खरीदा आलीशान घर, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी वजह काम में कमी नहीं बल्कि उनका किसी के साथ अफेयर था। बशेश्वरनाथ कपूर (Basheshwaranath Kapoor)  किसी लड़की से बेहद प्‍यार करते थे और ये प्‍यार इतना गहरा था कि वो अपनी प्रेमिका के घर तक की सुंरग बनाते हुए पकड़े गए थे। इसी किस्‍से के बाद उन्‍हें नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा था। अपने पूर्वजों की तरह रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) भी आशिक मिज़ाजी स्‍वभाव के ही हैं। उनका भी बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस के साथ अफेयर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...