राजद प्रमुख को सजा देने वाले न्यायाधीश को चाहिए शस्त्र लाइसेंस!

राजद प्रमुख को सजा देने वाले न्यायाधीश को चाहिए शस्त्र लाइसेंस!
राजद प्रमुख को सजा देने वाले न्यायाधीश को चाहिए शस्त्र लाइसेंस!

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद को भ्रष्टाचार मामले में सजा देने वाले सीबीआई न्यायाधीश ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ-साथ खुद के लिए रिवाल्वर के लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने 6 जनवरी को लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल जेल की सजा सुनाई थी।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि सिंह, उनके बेटे और बेटी ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया में हैं। इस बीच रांची जिला बार एसोसिएशन ने गुरुवार को सीबीआई न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत का बहिष्कार करने का फैसला किया। दरअसल, बार इस बात से नाखुश है कि सिंह ने उस वकील को रांची अदालत में समय देने से इनकार कर दिया जिसके पिता की मृत्यु हुई थी।

{ यह भी पढ़ें:- चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा }

अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश शिवपाल सिंह के खिलाफ दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। गुरुवार को अधिवक्ता सत्यनारायण प्रसाद ने एसोसिएशन से शिकायत की थी कि न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में उनका टाइटल अपील का मामला चल रहा है। पिता के निधन से सत्यनारायण ने अधिवक्ता सुरेश सिंह के माध्यम से एक माह का समयावेदन दिया था, लेकिन न्यायाधीश ने दूसरे दिन ही तारीख रख दी।

दूसरे दिन भी समयावेदन देकर आग्रह किया गया कि अधिवक्ता सत्यनारायण प्रसाद बहस करने नहीं आ सकते। इसलिए श्राद्ध कर्म के बाद केस में तिथि मुकर्रर की जाए। लेकिन न्यायाधीश ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया और फिर दूसरे दिन की तिथि निर्धारित कर दी। अधिवक्ता सुरेश सिंह के साथ अमर्यादित तरीके से पेश आए। अधिवक्ताओं ने पूर्व में भी न्यायाधीश के खिलाफ अधिवक्ताओं के साथ बदसलूकी की शिकायत की थी।

{ यह भी पढ़ें:- चारा घोटाला: कल सुनाई जाएगी लालू यादव को सजा }

Loading...