चारा घोटाला के दोषी लालू प्रसाद यादव पर रांची सीबीआई कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

Lalu Prasad yadav
चारा घोटाला के दोषी लालू प्रसाद यादव पर रांची हाईकोर्ट आज सुनाएगी फैसला

Ranchi High Court Soon To Announce His Verdict In Fodder Scam Lalu Prasad Yadav Reached At Court

रांची। बिहार के चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की याचिका पर रांची सीबीआई कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाली है। बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ रांची सीबीआई कोर्ट परिसर में पहुंच चुके हैं। कोर्ट जाने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि अदालत से उन्हें इंसाफ मिलेगा, फिर भी वह अपने समर्थकों से अपील करते हैं कि अदालत का फैसला आने के बाद शांति बनाए रखें। अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो ऐसे हालात में तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे। कार्यकर्ताओं को घबराने की जरूरत नहीं है तेजस्वी पार्टी को मजबूती देने का काम करेंगे।

वहीं तेजस्वी यादव ने चारा घोटाला मामले को लेकर सीबीआई और सीएम नीतीश कुमार की मानसिकता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जितनी तत्पर्ता के साथ 1977 से चले आ रहे चारा घोटाले की जांच और पैरवी करवाई गई उतनी तत्पर्ता सुशील मोदी के कार्यकाल में हुए सृजन घोटाले को लेकर नहीं दिख रही है। यह घोटाला बिहार के वर्तमान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के कार्यकाल के दौरान ही शुरू हुआ था और इसका खुलासा भी उन्हीं के कार्यकाल में हुआ है। आखिर ऐसा क्या है कि जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में है वहां होने वाले घोटालों पर सीबीआई गंभीरता नहीं दिखाती। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में सामने आए व्यापम घोटाले को लेकर भी सीबीआई पर पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई करने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी में चले जाने मात्र से पापियो के पाप धुले जा रहे हैं, अब किसी को गंगा मैया में डुबकी लगाने की जरूरत नहीं बची है। वह बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ेगे और बीजेपी को राज्य और केन्द्र की सत्ता से उखाड़ फेंकेने के लिए संकल्पवत्क विपक्षी दलों के साथ मिलकर काम करेंगे।

पूजा पाठ का दौर जारी —

950 करोड़ के चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को लेकर आने वाले फैसले को लेकर उनके बेटे और पत्नी ने पूजा का आयोजन रखा है। इसके अलावा लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव में भी पूजा हवन चल रहा है। राजग समर्थकों का गुट रांची सीबीआई कोर्ट भी पहुंचा है जबकि लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित सरकारी आवास के बाहर भी समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है। समर्थकों का मानना है कि उनके नेता निर्दोष हैं और अदालत से उन्हें इंसाफ मिलेगा।

आपको बता दें कि इस मामले में रांची सीबीआई कोर्ट ने अंतिम सुनवाई 13 दिसंबर को की थी और अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए घोटाले में सभी अभियुक्तों को 23 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था।

रांची। बिहार के चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की याचिका पर रांची सीबीआई कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाली है। बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ रांची सीबीआई कोर्ट परिसर में पहुंच चुके हैं। कोर्ट जाने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि अदालत से उन्हें इंसाफ मिलेगा, फिर भी वह अपने समर्थकों से अपील करते…