बीच रास्ते में राजधानी एक्सप्रेस का टूटा कप्लिंग, यात्रियों में मची भगदड़

बीच रास्ते में राजधानी एक्सप्रेस का टूटा कप्लिंग, यात्रियों में मची भगदड़
बीच रास्ते में राजधानी एक्सप्रेस का टूटा कप्लिंग, यात्रियों में मची भगदड़

नई दिल्ली। झारखंड में रांची के हटिया यार्ड से रांची रेलवे स्टेशन जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार रात ऐसे घटना हुई जिससे पूरे यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। दरअसल राजधानी एक्सप्रेस का अचानक कप्लिंग टूट गया और जिसकी वजह से ट्रेन चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गई। रेलवे प्रशासन को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली तो आनन-फानन में आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे निकल चुकी ट्रेन को पीछे लाकर वापस जोड़ा गया। हालांकि इस हादसे में किसी के जानमाल की कोई हानि की खबर नहीं मिली है।

Ranchi Rajdhani Express Broked In Two Parts In Jharkhand :

हादसे के बारे में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा कप्लिंग टूटने की वजह से हुआ हालांकि उसे फौरन ही मरम्मत के लिए भेज दिया गया। वहीं घटना की वजह से रांची से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन लेट हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक रांची में बिरसा चौक ब्रिज के नीचे राजधानी एक्सप्रेस जब गुजर रही थी यभी जोरों की आवाज आई। जब ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने मामले को जानने की कोशिश की तो पता चला कि राजधानी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई है और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई है। मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत कार्य शुरू किया गया।

रांची रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल हमेशा समय पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस जब समय पर नहीं पहुंची तो लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। वहां मौजूद लोगों ने रेलवे की लापरवाही बताते हुए लगातार हंगामा किया हालांकि राजधानी एक्स।प्रेस के कपलिंग टूटने की सूचना मिलने के बाद सभी यात्री शांत हुए।

बड़ा हादसा होने से टला…

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस जब हटिया यार्ड से निकल रही थी उस वक्त अचानक कपलिंग टूट गई। इससे राजधानी एक्सप्रेस के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए, गनीमत रही कि समय रहते लोगों की नजर इन पर पड़ी और रेलवे को इसकी जानकारी दी जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।

नई दिल्ली। झारखंड में रांची के हटिया यार्ड से रांची रेलवे स्टेशन जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार रात ऐसे घटना हुई जिससे पूरे यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। दरअसल राजधानी एक्सप्रेस का अचानक कप्लिंग टूट गया और जिसकी वजह से ट्रेन चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गई। रेलवे प्रशासन को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली तो आनन-फानन में आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे निकल चुकी ट्रेन को पीछे लाकर वापस जोड़ा गया। हालांकि इस हादसे में किसी के जानमाल की कोई हानि की खबर नहीं मिली है। हादसे के बारे में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा कप्लिंग टूटने की वजह से हुआ हालांकि उसे फौरन ही मरम्मत के लिए भेज दिया गया। वहीं घटना की वजह से रांची से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन लेट हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक रांची में बिरसा चौक ब्रिज के नीचे राजधानी एक्सप्रेस जब गुजर रही थी यभी जोरों की आवाज आई। जब ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने मामले को जानने की कोशिश की तो पता चला कि राजधानी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई है और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई है। मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत कार्य शुरू किया गया। रांची रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल हमेशा समय पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस जब समय पर नहीं पहुंची तो लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। वहां मौजूद लोगों ने रेलवे की लापरवाही बताते हुए लगातार हंगामा किया हालांकि राजधानी एक्स।प्रेस के कपलिंग टूटने की सूचना मिलने के बाद सभी यात्री शांत हुए। बड़ा हादसा होने से टला... अधिकारियों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस जब हटिया यार्ड से निकल रही थी उस वक्त अचानक कपलिंग टूट गई। इससे राजधानी एक्सप्रेस के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए, गनीमत रही कि समय रहते लोगों की नजर इन पर पड़ी और रेलवे को इसकी जानकारी दी जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।