रणजीत बच्चन हत्याकांड: 32 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ, पूर्व BJP सांसद ने CM योगी पर साधा निशाना

Ranjeet bachchan
रणजीत बच्चन हत्याकांड: कथित पत्नी ने भाड़े के शूटरों से कराई हत्या, चार गिरफ्तार

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह करीब छह बजे विश्व हिंदू महासभा के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। देर शाम इस हत्याकांड से जुड़ा एक सीसीटीवी सामने आया था। जिसमें दो संदिग्ध युवक दिखे थे। पुलिस ने इस प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोमवार को पुलिस ने घटनास्थल से करीब 2.5 किमी दूर भैंसाकुंड से रणजीत का मोबाइल बरामद किया है। उसका कॉल रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। आठ टीमें इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। लेकिन 32 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है।

Ranjit Bachchan Murder Case Police Found Empty Handed Even After 32 Hours Mobile Found 2 5 Km From The Scene :

रविवार की शाम क्राइम ब्रांच की पुलिस रणजीत के गोरखपुर के गुलरिहा के पतरका टोला में बने आश्रम में पड़ताल की है। पुलिस ने हत्यारोपियों की सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने का ऐलान पुलिस की तरफ से किया गया है। पुलिस ने कहा- सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। रणजीत के एक करीबी को गोरखपुर से हिरासत में लिया गया है। लेकिन अभी कुछ खास हाथ नहीं लगा है।

उधर संतकबीरनगर के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी ने बिना नाम लिए इस हत्याकांड के विरोध में सीएम योगी पर तंज कसा है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा- कमलेश तिवारी जी के बाद आज जिस तरह हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन जी की लखनऊ में दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी, वह अत्यंत निंदनीय है। मेरी व्यक्तिगत सोच यही है कि कुछ चंद ‘माननीयों’ को दिल्ली में प्रचार करने के बजाए अपने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर मंथन करना चाहिए। बता दें कि शरद त्रिपाठी जूता कांड से चर्चा में आए थे। पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश बघेल के बीच मार्च 2019 में जिला कलेक्ट्रेट में एक बैठक के दौरान मारपीट हो गयी थी। शरद त्रिपाठी ने राकेश बघेल को जूते से मार दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गया था।

यह है पूरा मामला

विश्व हिंदू महासभा अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। उनके साथ मौसेरे भाई आदित्य कुमार श्रीवास्तव और दूसरी पत्नी कालिंदी भी थे। हजरतगंज इलाके के ग्लोक पार्क के पास पहुंचे थे, कि अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। जिससे रणजीत की मौत हो गई। वहीं, आदित्य भी गोली लगने से घायल हो गए।

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह करीब छह बजे विश्व हिंदू महासभा के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। देर शाम इस हत्याकांड से जुड़ा एक सीसीटीवी सामने आया था। जिसमें दो संदिग्ध युवक दिखे थे। पुलिस ने इस प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोमवार को पुलिस ने घटनास्थल से करीब 2.5 किमी दूर भैंसाकुंड से रणजीत का मोबाइल बरामद किया है। उसका कॉल रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। आठ टीमें इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। लेकिन 32 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। रविवार की शाम क्राइम ब्रांच की पुलिस रणजीत के गोरखपुर के गुलरिहा के पतरका टोला में बने आश्रम में पड़ताल की है। पुलिस ने हत्यारोपियों की सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने का ऐलान पुलिस की तरफ से किया गया है। पुलिस ने कहा- सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। रणजीत के एक करीबी को गोरखपुर से हिरासत में लिया गया है। लेकिन अभी कुछ खास हाथ नहीं लगा है। उधर संतकबीरनगर के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी ने बिना नाम लिए इस हत्याकांड के विरोध में सीएम योगी पर तंज कसा है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा- कमलेश तिवारी जी के बाद आज जिस तरह हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन जी की लखनऊ में दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी, वह अत्यंत निंदनीय है। मेरी व्यक्तिगत सोच यही है कि कुछ चंद 'माननीयों' को दिल्ली में प्रचार करने के बजाए अपने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर मंथन करना चाहिए। बता दें कि शरद त्रिपाठी जूता कांड से चर्चा में आए थे। पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश बघेल के बीच मार्च 2019 में जिला कलेक्ट्रेट में एक बैठक के दौरान मारपीट हो गयी थी। शरद त्रिपाठी ने राकेश बघेल को जूते से मार दिया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गया था। यह है पूरा मामला विश्व हिंदू महासभा अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। उनके साथ मौसेरे भाई आदित्य कुमार श्रीवास्तव और दूसरी पत्नी कालिंदी भी थे। हजरतगंज इलाके के ग्लोक पार्क के पास पहुंचे थे, कि अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। जिससे रणजीत की मौत हो गई। वहीं, आदित्य भी गोली लगने से घायल हो गए।