रेप का आरोपी गायत्री प्रजापति लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ| रेप के आरोपी उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। राज्य की पुलिस ने उन्हें लखनऊ से गिरफ्तार किया। प्रजापति के खिलाफ इस साल फरवरी में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी। वह इसके बाद से ही फरार थे। उनकी गिरफ्तारी मंगलवार को उनके दोनों बेटों की गिरफ्तारी के बाद हुई है। इस मामले में छह अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।




बता दें कि चित्रकूट निवासी 35 साल की एक महिला ने गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर वह सुप्रीम कोर्ट गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने गायत्री प्रजापति पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। महिला के मुताबिक, गायत्री प्रजापति द्वारा पिछले तीन सालों से उसकी कुछ तस्वीरों को वायरल करने का डर दिखाकर उसका बलात्कार किया जा रहा है।




आरोप है कि इस मामले के संबंध में डीजीपी कार्यालय में भी शिकायत की गयी, लेकिन गायत्री के सरकार में मंत्री होने की वजह से उनकी सुनवाई तक नहीं हुई। महिला का आरोप है कि गायत्री के ख़ास मंत्री अशोक तिवारी ने उसकी मुलाकात मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति से करायी थी। जिसके बाद चाय में उसे नशीली दवा मिलाकर महिला के साथ यौन संबंध बनाये गए और अश्लील तस्वीरें भी खींची गईं|