तेलंगाना केस से सबक नहीं ले रही लखनऊ पुलिस, FIR के बावजूद खुलेआम घूम रहा आरोपी

rape-attemp-case-lucknow
रांची: चार नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप से इलाके में सनसनी, पड़ताल में जुटी पुलिस

लखनऊ। एक तरफ तेलंगाना में महिला डॉक्टर से हैवानियत के बाद उसकी जलाकर निर्मम हत्या का मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। रेप जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले दरिंदों को फांसी की सजा दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतार आए हैं। हालांकि हमारे आस-पास कुछ ऐसी ही घटनाएं हर रोज होती रहती हैं, जिनमें पुलिस की लापरवाही से आरोपी खुलेआम घूमते रहते हैं और किसी ना किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे जाते हैं। एक ऐसा ही मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है, जिसमें एक दबंग युवक ने सरेराह लड़की के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया और मारपीट की। शिकायत पर हजरतगंज के महिला थाने में मुकदमा तो दर्ज हुआ लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Rape Attempt Case In Lucknow :

दरअसल, इंदिरानगर की रहने वाले रागिनी(बदला हुआ नाम) एक प्राईवेट कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए हजरतगंज इलाके से होते हुए जा रही थी। इस दौरान रास्ते में भैंसाकुंड के पास डालीगंज इलाके का रहने वाला हर्षित वर्मा अचानक आ पहुंचा और उसने रागिनी को जबर्दस्ती रोक लिया। इस बीच हर्षित ने पीड़िता को पकड़कर उसके साथ रेप करने की कोशिश की और नाकाम होने पर उसके साथ मारपीट करने लगा। पीड़िता का कहना है कि हर्षित ने इस दौरान उसकी स्कूटी में टक्कर भी मारी और उसकी ढाई तोले की सोने की चैन छीनकर भाग गया।

पीड़िता का कहना है कि इस घटना के बाद उसने 100 नंबर पर सूचना की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला संज्ञान में लेते हुए पीड़िता से तहरीर लेकर उसे महिला थाने भेज दिया। पीड़िता का आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के दो दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ़्त से दूर है।

आरोपी पहले भी कर चुका है ऐसी हरकत-

पीड़िता की मानें तो आरोपी हर्षित इससे पहले भी मारपीट की घटना को अंजाम दे चुका है। उस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों का लिखित समझौता करवा दिया था। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रही है।

लखनऊ। एक तरफ तेलंगाना में महिला डॉक्टर से हैवानियत के बाद उसकी जलाकर निर्मम हत्या का मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। रेप जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले दरिंदों को फांसी की सजा दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतार आए हैं। हालांकि हमारे आस-पास कुछ ऐसी ही घटनाएं हर रोज होती रहती हैं, जिनमें पुलिस की लापरवाही से आरोपी खुलेआम घूमते रहते हैं और किसी ना किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे जाते हैं। एक ऐसा ही मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है, जिसमें एक दबंग युवक ने सरेराह लड़की के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया और मारपीट की। शिकायत पर हजरतगंज के महिला थाने में मुकदमा तो दर्ज हुआ लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। दरअसल, इंदिरानगर की रहने वाले रागिनी(बदला हुआ नाम) एक प्राईवेट कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए हजरतगंज इलाके से होते हुए जा रही थी। इस दौरान रास्ते में भैंसाकुंड के पास डालीगंज इलाके का रहने वाला हर्षित वर्मा अचानक आ पहुंचा और उसने रागिनी को जबर्दस्ती रोक लिया। इस बीच हर्षित ने पीड़िता को पकड़कर उसके साथ रेप करने की कोशिश की और नाकाम होने पर उसके साथ मारपीट करने लगा। पीड़िता का कहना है कि हर्षित ने इस दौरान उसकी स्कूटी में टक्कर भी मारी और उसकी ढाई तोले की सोने की चैन छीनकर भाग गया। पीड़िता का कहना है कि इस घटना के बाद उसने 100 नंबर पर सूचना की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला संज्ञान में लेते हुए पीड़िता से तहरीर लेकर उसे महिला थाने भेज दिया। पीड़िता का आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के दो दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ़्त से दूर है।

आरोपी पहले भी कर चुका है ऐसी हरकत-

पीड़िता की मानें तो आरोपी हर्षित इससे पहले भी मारपीट की घटना को अंजाम दे चुका है। उस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों का लिखित समझौता करवा दिया था। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रही है।