रेप-महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों के लिए वैलेंटाइन डे जिम्मेदार: RSS नेता

Rape Aur Mahila Par Badh Rahe Atyacharon Ke Liye Velentine Day Jimmedaar Rss Neta Indresh Kumar

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार एक बार फिर अपने विवादित बयान की वजह से चर्चा में हैं। इंद्रेश कुमार ने आरएसएस के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कहा, रेप-नाजायज़ बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए पश्चिमी सभ्यता का वैलेंटाइन डे जिम्मेदार है।




इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में लोगों के प्रेम में पवित्रता है, लेकिन पश्चिमी सभ्यता ने वैलेंटाइन डे जैसे उत्सवों के माध्यम से इसमें भी आधुनीकरण कर दिया है। उन्होंने कहा, यहां प्रेम राधा-कृष्ण, लैला-मंजनू और हीर-रांझा की कहानियों के जरिये बयां किया जाता है। भारत में पश्चिमी सभ्यता अपनाने की वजह से वैलेंटाइन डे की शुरुआत हुई। यह अब बलात्कार, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के रूप में देखने को मिलता है। उन्होने बताया कि आज भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार एक बार फिर अपने विवादित बयान की वजह से चर्चा में हैं। इंद्रेश कुमार ने आरएसएस के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कहा, रेप-नाजायज़ बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए पश्चिमी सभ्यता का वैलेंटाइन डे जिम्मेदार है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में लोगों के प्रेम में पवित्रता है, लेकिन पश्चिमी सभ्यता ने वैलेंटाइन डे जैसे उत्सवों के माध्यम से इसमें भी आधुनीकरण कर दिया है। उन्होंने…