पुणे में दो बच्‍चियों के साथ दुष्‍कर्म, कोमा में गई एक नाबालिग की मौत

पुणे में दो बच्‍चियों के साथ दुष्‍कर्म, कोमा में गई एक नाबालिग की मौत
पुणे में दो बच्‍चियों के साथ दुष्‍कर्म, कोमा में गई एक नाबालिग की मौत

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिला में एक व्यक्ति और 17 साल के नाबालिग ने 2 बच्चियों से कथित तौर पर बलात्कार किया। इनमें से एक बच्ची की जख्मों के चलते मौत हो गई है। दूसरी की हालत भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में चीनी मिल में काम करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Rape With Two Minor Girls In Pune And One Died In Coma :

हिन्जावाड़ी थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके के ही रहने वाले दोनों आरोपियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चियों को अपने पास बुलाया। वे बच्चियों को सुनसान जगह पर ले गए और उनसे बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लड़कियों को घटना के संबंध में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

बच्चियों ने डर से घटना के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया। हालांकि, उनमें से एक बच्ची ने जब दर्द और कमजोरी आदि की शिकायत की, तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने पाया कि बच्ची सदमे में है. पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल में पीड़िता के परिवार से संपर्क किया. लेकिन उस वक्त बच्ची बोलने की स्थिति में नहीं थी. इस बीच, जिस बच्ची का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था कि वह कोमा में चली गयी और बुधवार रात उसकी मौत हो गयी. अधिकारी ने कहा, ‘मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी.’

दोनों आरोपी गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, ‘मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी।’ पुलिस ने निकम को गिरफ्तार कर लिया है। उसने नाबालिग आरोपी को भी पकड़ लिया है। निकम को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिला में एक व्यक्ति और 17 साल के नाबालिग ने 2 बच्चियों से कथित तौर पर बलात्कार किया। इनमें से एक बच्ची की जख्मों के चलते मौत हो गई है। दूसरी की हालत भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में चीनी मिल में काम करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।हिन्जावाड़ी थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके के ही रहने वाले दोनों आरोपियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चियों को अपने पास बुलाया। वे बच्चियों को सुनसान जगह पर ले गए और उनसे बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लड़कियों को घटना के संबंध में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।बच्चियों ने डर से घटना के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया। हालांकि, उनमें से एक बच्ची ने जब दर्द और कमजोरी आदि की शिकायत की, तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने पाया कि बच्ची सदमे में है. पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल में पीड़िता के परिवार से संपर्क किया. लेकिन उस वक्त बच्ची बोलने की स्थिति में नहीं थी. इस बीच, जिस बच्ची का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था कि वह कोमा में चली गयी और बुधवार रात उसकी मौत हो गयी. अधिकारी ने कहा, ‘मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी.’

दोनों आरोपी गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, 'मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी।' पुलिस ने निकम को गिरफ्तार कर लिया है। उसने नाबालिग आरोपी को भी पकड़ लिया है। निकम को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।