ज्योतिष शास्त्र: साल 2018 में प्यार के मामले में ये राशियां रहेंगी भाग्यशाली

zodiac_2017121512175669_650x

Rashifal 2018 Rashifal 2018 Love Life Rashifal

नए साल में आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी, यह जानने को आप उत्सुक होंगे. जो पहले से रिलेशनशिप में हैं, उनके रिश्ते के लिए नया साल कैसा रहेगा या फिर जिन राशि के जातक अभी सिंगल हैं, क्या उन्हें नए साल में अपना सोलमेट मिल जाएगा? वैवाहिक जीवन के लिए किन राशियों के लिए शुभ रहेगा नया साल?, आइए जानते हैं क्या कहते हैं नए साल के लिए आपके सितारे..

मेष – राशिफल 2018 के अनुसार यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. जीवन में सौभाग्य का रास्ता खोलने वाले देवगुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में हैं. अत: वैवाहिक मामलों में यह आपकी काफ़ी मदद करने के मूड में हैं. यदि आपकी उम्र विवाह की हो चली है तो यह साल आपकी पूरी मदद करने को तैयार है. सगाई व प्रेम सम्बंध के लिए भी साल अनुकूल रहेगा. हालांकि यदि आप इन मामलों में अक्टूबर के महीने तक पहल कर लेंगे तो अच्छा रहेगा.

वृष – राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो तैयारी कर लीजिए यह साल आपके घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न करवा सकता है. विशेषकर सितम्बर तक का समय सगाई व वैवाहिक प्रस्तावों के लिए काफ़ी अच्छा है. यदि युवा हो रहे हैं तो कोई दिल को अच्छा लग सकता है. इस बात का साहस भी आपके भीतर देखने को मिल सकता है कि आप अपने दिल की बात उनसे कह सकें जिसने आपका दिल चुराया है. कोशिश करें कि ये तमाम काम आप सितम्बर तक सम्पन्न कर लें. क्योंकि इसके बाद बृहस्पति का गोचर आपके छठे भाव में हो जाएगा और प्रेम व दाम्पत्य के छोटे से मामले में भी बड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी. इस समय कुछ आपसी विवाद भी रह सकता है. इस समय किसी विवादो को तूल देने की स्थिति में मामला घर से बाहर भी जा सकता है अत: सितम्बर के बाद निजी मामलों में सावधानी से काम लें.

मिथुन – राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्ययह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो तैयारी कर लीजिए यह साल आपके घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न करवा सकता है. विशेषकर सितम्बर तक का समय सगाई व वैवाहिक प्रस्तावों के लिए काफ़ी अच्छा है. यदि युवा हो रहे हैं तो कोई दिल को अच्छा लग सकता है. इस बात का साहस भी आपके भीतर देखने को मिल सकता है कि आप अपने दिल की बात उनसे कह सकें जिसने आपका दिल चुराया है. कोशिश करें कि ये तमाम काम आप सितम्बर तक सम्पन्न कर लें. क्योंकि इसके बाद बृहस्पति का गोचर आपके छठे भाव में हो जाएगा और प्रेम व दाम्पत्य के छोटे से मामले में भी बड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी. इस समय कुछ आपसी विवाद भी रह सकता है. इस समय किसी विवादो को तूल देने की स्थिति में मामला घर से बाहर भी जा सकता है अत: सितम्बर के बाद निजी मामलों में सावधानी से काम लें.

कर्क – राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: कुछ कमजोर रह सकता है. यदि विवाहित हैं तो साथी के साथ घर गृहस्थी को बेहतर बनाने में आप योगदान देंगे. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो इस साल के पहले भाग में अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे लेकिन साल के दूसरे भाग में आपकी कोशिश रंग लाएगी. कहने का तात्पर्य यह है कि सगाई या विवाह के लिए साल का दूसरा भाग, विशेषकर सितम्बर के बाद का समय आपके लिए अधिक अच्छा रहेगा. इसी समय प्रेम सम्बंधों में प्रगाढ़ता आने के भी योग हैं. सप्तम भाव में केतु की उपस्थिति को देखते हुए आपको निजी जीवन में लापरवाही नहीं बरतनी है. जीवन साथी के स्वास्थ्य व भावनाओं का ख़्याल रखना बेहद जरूरी रहेगा.

 

नए साल में आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी, यह जानने को आप उत्सुक होंगे. जो पहले से रिलेशनशिप में हैं, उनके रिश्ते के लिए नया साल कैसा रहेगा या फिर जिन राशि के जातक अभी सिंगल हैं, क्या उन्हें नए साल में अपना सोलमेट मिल जाएगा? वैवाहिक जीवन के लिए किन राशियों के लिए शुभ रहेगा नया साल?, आइए जानते हैं क्या कहते हैं नए साल के लिए आपके सितारे.. मेष - राशिफल 2018 के अनुसार यह साल प्रेम सम्बंधों के…