1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बदायूं में चूहे की हत्या : बरेली के RVRI में हुआ पोस्टमार्टम,7 दिन बाद आएगी पीएम रिपोर्ट

बदायूं में चूहे की हत्या : बरेली के RVRI में हुआ पोस्टमार्टम,7 दिन बाद आएगी पीएम रिपोर्ट

बदायूं जिले (Badaun District) में एक शख्स ने चूहे की हत्या कर दी। इस घटनाक्रम को पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा (Animal lover and PF President Vikendra Sharma) ने मोबाइल में कैद कर लिया है। इसके आधार पर आरोपी शख्स के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बदायूं। बदायूं जिले (Badaun District) में एक शख्स ने चूहे की हत्या कर दी। इस घटनाक्रम को पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा (Animal lover and PF President Vikendra Sharma) ने मोबाइल में कैद कर लिया है। इसके आधार पर आरोपी शख्स के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बरेली ​जिले में  उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (Deputy Chief Veterinary Officer in Bareilly District) की रिपोर्ट का चूहे के शव को बरेली के आरवीआरआई भेजा गया है। जहां चूहे के शव का पोस्टमार्टम (Post-Mortem of Rat Carcass) होगा। इधर, पुलिस आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले गयी। जहां उसका शांतिभंग में चालान कर दिया।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र मोहल्ला पनवड़िया से जुड़ा हुआ। शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेंद्र पशु प्रेमी व पीएफ संस्था के अध्यक्ष है। उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि गुरुवार को वह शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे (Gandhi Ground Crossroads) के पास से गुजर रहे थे। इस दौरान पनवड़िया मोहल्ला निवासी मनोज कुमार पिंजरे में बंद एक चूहे को ले जा रहा था।

उन्होंने उसका पीछा किया तो देखा आरोपी मनोज चूहे की पूछ में सुतली से पत्थर बांधकर का वहां मौजूद नाले में फेंक रहा है। विकेंद्र इस घटनाक्रम को पहले मोबाइल में कैद कर लिया । इसके बाद नाले में कूदकर चूहे को बमुश्किल निकाला, लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गयी। विकेंद्र ने आरोपी से इस करतूत का विरोध किया तो वह विरोध करने लगा।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

आरोपी इसी इलाके में मिट्टी के बर्तन व दीये बनाने का काम करता है। विकेंद्र की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार किया। इसके बाद उसका शांतिभंग में चालान कर दिया।

विकेंद्र चूहे के शव को लेकर आरवीआरआई रवाना

विकेंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में चूहे के शव के पोस्टमार्टम कराने की भी मांग की। इस पर विकेंद्र ने उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (Deputy Chief Veterinary Officer) को पत्र लिखा। इस पर उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (Deputy Chief Veterinary Officer) ने अपनी सहमति जताते हुये चूहे के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिये आरवीआरआई जाने का सुझाव दिया। इसके बाद पुलिस ने चूहे का पोस्टमॉर्टम कराया है और मामले की जांच में जुटी हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...