1. हिन्दी समाचार
  2. PM मोदी की तारीफ में बोले रतन टाटा- केंद्र सरकार ने लिए कई दूरदर्शी फैसले

PM मोदी की तारीफ में बोले रतन टाटा- केंद्र सरकार ने लिए कई दूरदर्शी फैसले

By रवि तिवारी 
Updated Date

Ratan Tata Said In Praise Of Pm Modi Central Government Took Many Visionary Decisions

नई दिल्ली। मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने केंद्र सरकार की तारीफें की हैं और कहा है कि सरकार के पास देश के लिए विजन है। रतन टाटा ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने ढेर सारे ‘दूरदर्शी पहल’ किए हैं।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सरकार के अन्य सदस्यों के पास देश के लिए एक विजन है। कोई अन्य सिर्फ इस बात पर गर्व कर सकता है कि हमारे पास क्या है और सरकार क्या कर रही है? सरकार ने अपने वर्तमान कार्यकाल में कई बड़े फैसले किए हैं।’

गुजरात के गांधीनगर के नासमेड गांव में इंडियन स्किल ऑफ स्किल्स के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे रतन टाटा ने कहा कि काश मैं इस कार्यक्रम में अपनी अधिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कर पाता और अधिक वक्त इसे दे पाता।

आपको बता दें कि टाटा शिक्षा विकास ट्रस्ट, सरकार के साथ मिल कर IIS प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। एक शिलान्यास कार्यक्रम में रतन टाटा ने ये बातें कहीं। टाटा के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

रतन टाटा ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि आज हमारा भारत नए भारत की ओर कदम बढ़ा रहा है, युवाओं का मौकों की जरूरत है लेकिन ये उन्हें तभी मिल सकेंगे जब वो पूरी तरह स्किल्ड हों और अगर वो स्किल्ड नहीं होंगे तो देश विकास की दिशा में नहीं बढ़ सकेगा।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

उन्होंने पीएम मोदी को IIS से टाटा को जोड़ने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि देश को नए स्किल्ड लोग चाहिए और इसके लिए दूरदर्शी सोच चाहिए।

रतन टाटा के इस बयान को मोदी सरकार के लिए राहत की तरह देखा जा सकता है क्योंकि पिछले दिनों राहुल बजाज ने जो बयान दिया था वो सरकार के लिए थोड़ा परेशानी खड़ा करने वाला था।

इस बयान में बजाज ने कहा था कि यूपीए सरकार के खिलाफ बोला जा सकता था लेकिन अब ऐसा मुमकिन नहीं है। इसके साथ सरकार लगातार गिर रही अर्थव्यवस्था के कारण विरोधियों के निशाने पर है। सरकार काफी कुछ करती दिखाई दे रही है लेकिन फिर भी उस सुस्ती से नहीं निपट पा रही है जो अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...