1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 2017 के पहले नहीं मिलता था राशन, अब गरीबों का राशन हजम करने वाले जाते हैं जेल : CM Yogi

2017 के पहले नहीं मिलता था राशन, अब गरीबों का राशन हजम करने वाले जाते हैं जेल : CM Yogi

यूपी के कुशीनगर जिले (Kushinagar District) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath )ने नाम लिए बगैर कांग्रेस( Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला बोला है। यहां परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए सीएम योगी ने नाम लिए बगैर कांग्रेस को आतंकवाद की जननी और समाजवादी पार्टी को बिच्छू करार दिया। इसके साथ ही योगी ने सपा के साथ बसपा (BSP) को घेरा। कहा कि इनकी सरकारों ने बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित न करते लोगों को 'अंधेरे में रखा।'

By संतोष सिंह 
Updated Date

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर जिले (Kushinagar District) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath )ने नाम लिए बगैर कांग्रेस( Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला बोला है। यहां परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए सीएम योगी ने नाम लिए बगैर कांग्रेस को आतंकवाद की जननी और समाजवादी पार्टी को बिच्छू करार दिया। इसके साथ ही योगी ने सपा के साथ बसपा (BSP) को घेरा। कहा कि इनकी सरकारों ने बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित न करते लोगों को ‘अंधेरे में रखा।’

पढ़ें :- Breaking News: दलित नेता jignesh mevani और Kanhaiya Kumar 28 सितंबर को कांग्रेस में होंगे शामिल
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि भाजपा के ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारे को गति देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath ) रविवार को कुशीनगर (Kushinagar)  पहुंचे थे। सपा-बसपा (SP-BSP) की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले राशन तक नहीं मिलता था। अब्बाजान कहे जाने वाले लोग उसे हजम कर जाते थे। कुशीनगर का राशन नेपाल (Nepal) और बांग्लादेश (Bangladesh) जाता था। आज गरीबों का राशन निगलने वाले जेल जाएंगे।

सीएम योगी (CM Yogi) ने रविवार को कप्तानगंज (Kaptanganj) और तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र (Tamkuhiraj Assembly Constituency)  में दो स्थानों पर 400 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले अब्बाजान गरीबों पर डकैती डालते थे। योगी ने कहा कि गरीब का अन्न सपा और बसपा के लोग खा जाते थे। नौकरी के नाम पर वसूली होती रही। योग्य चयनित नहीं हो पाते थे। सीएम ने इंसेफेलाइटिस (encephalitis) का जिक्र करते हुए कहा कि 1977 से 2017 तक यह बीमारी हर साल 700 से एक हजार बच्चों की जान ले लेती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छा भारत अभियान (Clean India Movement) और शुद्ध पेयजल  योजना (Pure Drinking Water Scheme ) लागू कर इस जानलेवा बीमारी को खत्म कर दिया।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि भगवान बुद्ध की नगरी कुशीनगर (Kushinagar) से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान (international flight) शुरू हो जाएगी। भगवान बुद्ध की वजह से कुशीनगर (Kushinagar) दुनिया के नक्शे पर आया। 13 शक्तिशाली देशों में बुद्ध ने भारत की शिक्षा और संस्कृति को पहुंचाया है। यहां से पहली उड़ान भी अंतरराष्ट्रीय होगी। सीएम ने कहा कि 1947 से जाति-मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर योजनाएं संचालित होती थीं। आज बिना भेदभाव के लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

पढ़ें :- कभी यूपी में वसूली और फिरौती  मांगने वाले मांग रहे हैं  माफी : डा दिनेश शर्मा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...