1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अमेरिका में कोरोनो के कारण नरभक्षी बने चूहे, पेट भरने के लिए शुरु किया खूनी संघर्ष

अमेरिका में कोरोनो के कारण नरभक्षी बने चूहे, पेट भरने के लिए शुरु किया खूनी संघर्ष

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

न्यूयार्क: कोरोना वायरस के असर से जानवर भी अछूते नहीं रहे हैं। अमेरिका में कोरोना लॉकडाऊन के चलते भोजन न मिलने से जानवरों का हाल बेहाल है। चूहों का एक वीडियो सामने आया है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो न्यूयार्क सिटी का है, जिसमें देखा जा सकता है कि ल़ॉकडाउन के चलते भोजन न मिलने पर चूहों की सेना सड़कों पर उतर आई और कचरे से भोजन को लेकर उनमें खूनी जंग छिड़ गई।

ये चूहे अब खाने के लिए आपस में लड़ रहे हैं । यहां तक कि ये नरभक्षण पर उतर आए हैं। वीडियो में देखकर लगता है यह वैसे ही है जैसा कि मनुष्य जाति में देखा जाता है कि लोग भूमि पर कब्जा करने की कोशिश में एक दूसरे की जान लेने पर उतर आते हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि “चूहों की एक नई सेना’ आती है, और जिस भी सेना के पास सबसे मजबूत चूहे हैं, वह उस क्षेत्र पर विजय प्राप्त कर लेती है।

यह खूनी जंग सिर्फ और सिर्फ भूख मिटाने के लिए हो रही है। दरअसल ये चूहे एक रेस्तरां के खाने पर निर्भर थे जो लॉकडाउन के कारण अचानक बंद हो गया। दशकों से चूहों की पीढ़ियाँ इस रेस्तरां के भोजन पर निर्भर थीं, अब भूख से मर रही हैं । इसी वजह से उनमें खूनी संघर्ष शुरु हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...