1. हिन्दी समाचार
  2. रावण ने मौत से पहले स्त्रियों के बारे में बताईं ये 3 बातें, आज सब साबित हुईं सत्य

रावण ने मौत से पहले स्त्रियों के बारे में बताईं ये 3 बातें, आज सब साबित हुईं सत्य

Ravana Told These 3 Things About Women Before Death Today All Proved To Be True

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: आप सभी लोगों ने रामायण की कहानी तो सुनी ही होगी या फिर आपने टीवी पर रामायण अवश्य देखा होगा धार्मिक शास्त्रों के अनुसार रावण एक ऐसा शख्स था जिसने सीता माता का हरण करके ना सिर्फ उसने गलती की थी बल्कि भगवान श्री राम जी से दुश्मनी भी ले ली थी देखा जाए तो पूरी दुनिया रावण को एक बुरा इंसान समझती है और एक बुरे इंसान के रूप में याद करती है परंतु क्या आप इस बात को जानते हैं कि रावण भगवान राम जी से भी ज्यादा ज्ञानी था यह बात अलग है कि उसने सीता माता का हरण करके खुद ही उसने अपनी जिंदगी समाप्त करने का निमंत्रण दे दिया था रावण ने भले ही सीता माता का हरण जरूर किया था परंतु इसमें कोई शक करने वाली बात नहीं है कि रावण की सहनशक्ति के कारण से ही सीता जी की मर्यादा बची हुई थी।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

जब रावण ने माता सीता जी का हरण किया था तो उसके पश्चात रावण ने कभी भी सीता जी के साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश नहीं की थी वैसे हम यहां पर रावण को अच्छा नहीं कह रहे हैं बल्कि हम आपको इस बात को बताने की कोशिश कर रहे हैं कि केवल इंसान की एक ही गलती उसकी जिंदगी को बर्बाद कर सकती है जैसा कि रावण के साथ हुआ रावण की एक छोटी सी गलती की वजह से उसको अपने प्राण गंवाने पड़े थे परंतु आखिरी समय में रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले स्त्रियों के बारे में कुछ ऐसी बातें कही थी जिसको जानने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले स्त्रियों के बारे में कौन सी 3 बातें बताई थी इस विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं वो 3 बातें कौन सी है-
1. रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले स्त्रियों के बारे में पहली बात यह बताई थी कि स्त्रियां अपनी किसी भी बात से बहुत ही शीघ्र पलट जाती हैं और वह कभी भी सत्य नहीं बोलती हैं इसी वजह से स्त्रियों के ऊपर काफी सोच विचार करके ही भरोसा करना चाहिए स्त्रियां इधर की बात उधर अधिक करती है इस तरह से स्त्रियां लोगों के बीच वाद विवाद भी करवा सकती हैं आप खुद ही अपने दैनिक जीवन में इस बात का अनुमान लगा सकते हैं कि रावण द्वारा कही गई यह बात सत्य है या असत्य।

2. रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले दूसरी बात यह बताई थी कि स्त्रियां एक दूसरे की बुराई करती है अगर स्त्रियों को कोई भी गोपनीय बात का पता चल जाए तो यह उसे पचा नहीं पाती हैं और उस बात को सभी जगह आग की तरह फैला देती हैं इसी वजह से कभी भी स्त्रियों को अपनी गुप्त बातें नहीं बतानी चाहिए अगर ऐसा किया जाए तो स्त्रियां हमारे विनाश का कारण बन सकती है।

3. रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले तीसरी बात यह बताई थी कि स्त्रियां बहुत मतलबी होती है और यह अपना मतलब निकालने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है चाहे किसी को धोखा देना पड़े या किसी को अपनाना पड़े, बहुत से लोग ऐसे हैं जो रावण की इन बातों का समर्थन करते हैं और बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो रावण की इन बातों को बिल्कुल झूठ समझते हैं अब आप ही अपने जीवन में इस बात को तय कीजिए कि स्त्रियों के बारे में बताई गई यह बातें सच्ची है या झूठी है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...