तीर्थ नगरी पुष्कर में चल रही थी रेव पार्टी, पुलिस ने किया भंडाफोड़

जयपुर: तीर्थ नगरी पुष्कर में भी रेव पार्टियां खूब हो रही हैं। चामुंडा माता के मंदिर के पास मौजूद ऋषि रिसोर्ट में चल रही रेव और ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने होटल संचालक समेत कोई को हिरासत में ले लिया है।




प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहाँ के ऋषि रिसोर्ट में रेव और ड्रग पार्टी चल रही थी। इस पार्टी में भारतीय के साथ साथ कुछ विदेशी युवक-युवतियां अर्धनग्न अवस्था में शराब के नशे में डीजे की धुन पर थिरक रहे थे।

इसकी जानकारी जब आईपीएस अफसर मोनिका सेन को मिली तो मोनिका ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर छापेमारी की। फिलहाल पुलिस ने मौके पर मौजूद पार्टी के आयोजक अहमद वकील और होटल संचालक विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

पुष्कर पुरोहित संघ ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह की पार्टियां पुलिस के जानकारी में होती है। पुलिस ने मौके पर उपस्थित मुख्य स्पांसर और रिसोर्ट के मालिक को गिरफ्तार कर सभी टूरिस्ट को छोड़ दिया है। तीर्थ नगरी पुष्कर में विदेशी पर्यटकों के आवागमन के साथ ही नशे का धंधा और रेव पार्टियों का सिलसिला शुरू हो चुका है।

पुष्कर के ही कुछ होटल और रिसोर्ट संचालक पैसों के लिए प्रशासन और प्रदेश पुलिस से छुप कर ऐसी पार्टियों का आयोजन वहां आए टूरिस्ट के लिए करते हैं। इस तरह की रेव पार्टियां में विदेशियों को नशा सप्लाई किया जाता है। इस तरह की पार्टियों के लिए पार्टी के आयोजक पर्यटकों से मुंह मांगी कीमत वसूल करते हैं। इस मामले में एसएचओ भादू राम ने कहा कि यह मामला विदेशी पर्यटकों से जुड़ा है, इसलिए उच्च स्तर पर निर्णय लिया जाएगा।