रवि किशन का बयान-देश में हैं 100 करोड़ हिंदुओ की आबादी, भारत है हिंदू राष्ट्र

Ravi Kishan said India is a Hindu nation
रवि किशन का बयान-देश में है 100 करोड़ हिंदुओ की आबादी, भारत है हिंदू राष्ट्र

नई दिल्ली। भोजपुरी अभिनेता व गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बताया है, उनका कहना है कि दुनिया में बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए ‘भारत’ नाम का एक देश है। रवि किशन ने कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है।

Ravi Kishan Said India Is A Hindu Nation India Has 100 Crore Hindu Population :

आपको बता दें कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा में तो काफी चर्चित हैं ही, अब वो बॉलीवुड में भी लीडिंग रोल में नजर आते हैं। रवि किशन पहली बार सपा के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़े थे लेकिन उस दौरान वो हार गये थे। 2019 में उन्होने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और उन्हे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से गोरखपुर सीट से भाजपा ने मैदान में उतार दिया। उन्होने लम्बे अंतराल से जीत दर्ज की और संसद पंहुच गये। इससे पहले संसद में उन्होंने गोरखपुर में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सेंटर खोलने की मांग उठाई है।

आपको बता दें नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। अब इस बिल को सदन में पेश किया जाएगा। इससे पहले भी नागरिकता संशोधन बिल 19 जुलाई 2016 को लोकसभा में पेश किया गया था लेकिन तब बिल पास नही हो सका और इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजा दिया गया। हालांकि रिपोर्ट आने के बाद लोकसभा ने मंजूरी भी दे दी लेकिन राज्यसभा में बिल अटक गया था। अब दोबारा ये बिल संसद में लाया जा रहा है। इसी के मददेनजर ही रवि किशन ने ये बयान दिया है।

नई दिल्ली। भोजपुरी अभिनेता व गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बताया है, उनका कहना है कि दुनिया में बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए 'भारत' नाम का एक देश है। रवि किशन ने कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। आपको बता दें कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा में तो काफी चर्चित हैं ही, अब वो बॉलीवुड में भी लीडिंग रोल में नजर आते हैं। रवि किशन पहली बार सपा के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़े थे लेकिन उस दौरान वो हार गये थे। 2019 में उन्होने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और उन्हे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से गोरखपुर सीट से भाजपा ने मैदान में उतार दिया। उन्होने लम्बे अंतराल से जीत दर्ज की और संसद पंहुच गये। इससे पहले संसद में उन्होंने गोरखपुर में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सेंटर खोलने की मांग उठाई है। आपको बता दें नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। अब इस बिल को सदन में पेश किया जाएगा। इससे पहले भी नागरिकता संशोधन बिल 19 जुलाई 2016 को लोकसभा में पेश किया गया था लेकिन तब बिल पास नही हो सका और इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजा दिया गया। हालांकि रिपोर्ट आने के बाद लोकसभा ने मंजूरी भी दे दी लेकिन राज्यसभा में बिल अटक गया था। अब दोबारा ये बिल संसद में लाया जा रहा है। इसी के मददेनजर ही रवि किशन ने ये बयान दिया है।