रविशंकर प्रसाद बोले: गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेंगे, हरियाणा में एक ही उपमुख्यमंत्री होगा

ravishankar prasad
रविशंकर प्रसाद बोले: गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेंगे, हरियाणा में एक ही उपमुख्यमंत्री होगा

चंडीगढ़। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। थोड़ी देर में खट्टर राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। माना जा रहा है कि खट्टर कल दोपहर दो बजे हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं विवाद के बाद बीजेपी ने तय किया है कि वह गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी। इसके साथ ही
हरियाणा में एक ही उपमुख्यमंत्री होगा।

Ravi Shankar Prasad Said Gopal Will Not Take Support From Kanda There Will Be Only One Deputy Chief Minister In Haryana :

विधायकों की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी। मनोहर लाल खट्टर करीब ढाई बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीं सरकार में एक ही उप मुख्यमंत्री होगा। रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि भाजपा के पास 56 विधायकों का समर्थन है। 40 भाजपा के, 10 विधायक जजपा के और छह निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ हैं।

रविशंकर प्रसाद ने घोषणा की कि मनोहर लाल खट्टर को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल के नेता चुना गया है। मनोहर लाल के नाम का प्रस्ताव अनिल विज और कंवरपाल गुर्जर ने रखा। सभी विधायकों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई। केंद्रीय पर्यवेक्षकर रविशंकर प्रसाद ने बैठक में मौजूद विधायकों से पूछा कि क्या विधायक दल के नेता के लिए कोई अन्य नेता का प्रस्ताव भी है, तो सभी ने एक सुर में हाथ खड़ा करके मनोहर लाल का नाम लिया।

मनोहर लाल ने विधायक दल का नेता बनाए जाने पर सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पिछले पांच साल की तरह इस बार भी एक साफ सुथरी सरकार बनेगी। समर्थन देने वालों और अपने सभी मंत्रियों को साथ लेकर चलूंगा, हर वर्ग का विकास होगा।

मनोहर लाल खट्टर कल दिवाली के पर्व पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। मुख्यमंत्री के साथ बतौर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पांच कैबिनेट मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।

मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने गुलदस्ता भेंट करके और मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी। चंडीगढ़ में चल रही भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है।

विवाद के बाद कांडा से किया किनारा
हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद के बीच बीजेपी ने गोपाल कांडा से समर्थन न लेने का ऐलान किया है। सिरसा से जीतकर विधानसभा पहुंचे लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था। उनके साथ सभी निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। हालांकि गोपाल कांड का समर्थन मिलने के बाद विवाद शुरू हो गया। खुद बीजेपी के अंदर से कांडा के खिलाफ आवाज उठने लगी। मध्‍य प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी ऐतराज जताते हुए पार्टी से अनुरोध किया कि अपने साथ केवल साथ-सुथरे लोगों को ही रखें।

चंडीगढ़। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। थोड़ी देर में खट्टर राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। माना जा रहा है कि खट्टर कल दोपहर दो बजे हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं विवाद के बाद बीजेपी ने तय किया है कि वह गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी। इसके साथ ही हरियाणा में एक ही उपमुख्यमंत्री होगा। विधायकों की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी। मनोहर लाल खट्टर करीब ढाई बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीं सरकार में एक ही उप मुख्यमंत्री होगा। रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि भाजपा के पास 56 विधायकों का समर्थन है। 40 भाजपा के, 10 विधायक जजपा के और छह निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ हैं। रविशंकर प्रसाद ने घोषणा की कि मनोहर लाल खट्टर को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल के नेता चुना गया है। मनोहर लाल के नाम का प्रस्ताव अनिल विज और कंवरपाल गुर्जर ने रखा। सभी विधायकों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई। केंद्रीय पर्यवेक्षकर रविशंकर प्रसाद ने बैठक में मौजूद विधायकों से पूछा कि क्या विधायक दल के नेता के लिए कोई अन्य नेता का प्रस्ताव भी है, तो सभी ने एक सुर में हाथ खड़ा करके मनोहर लाल का नाम लिया। मनोहर लाल ने विधायक दल का नेता बनाए जाने पर सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पिछले पांच साल की तरह इस बार भी एक साफ सुथरी सरकार बनेगी। समर्थन देने वालों और अपने सभी मंत्रियों को साथ लेकर चलूंगा, हर वर्ग का विकास होगा। मनोहर लाल खट्टर कल दिवाली के पर्व पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। मुख्यमंत्री के साथ बतौर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पांच कैबिनेट मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने गुलदस्ता भेंट करके और मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी। चंडीगढ़ में चल रही भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। विवाद के बाद कांडा से किया किनारा हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद के बीच बीजेपी ने गोपाल कांडा से समर्थन न लेने का ऐलान किया है। सिरसा से जीतकर विधानसभा पहुंचे लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था। उनके साथ सभी निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। हालांकि गोपाल कांड का समर्थन मिलने के बाद विवाद शुरू हो गया। खुद बीजेपी के अंदर से कांडा के खिलाफ आवाज उठने लगी। मध्‍य प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी ऐतराज जताते हुए पार्टी से अनुरोध किया कि अपने साथ केवल साथ-सुथरे लोगों को ही रखें।