1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रविचंद्रन अश्विन ‘द ग्रेट’ ने फेरा बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी, बना डाले रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ‘द ग्रेट’ ने फेरा बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी, बना डाले रिकॉर्ड

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ रविवार को मीरपुर टेस्ट मैच (Mirpur Test Match)में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series)भी जीत ली। एक वक्त पर यह टेस्ट मैच टीम इंडिया (Team India) की पकड़ से निकल रहा था और हार का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (Allrounder Ravichandran Ashwin) ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और भारत को मैच जिता दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मीरपुर। बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ रविवार को मीरपुर टेस्ट मैच (Mirpur Test Match)में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series)भी जीत ली। एक वक्त पर यह टेस्ट मैच टीम इंडिया (Team India) की पकड़ से निकल रहा था और हार का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (Allrounder Ravichandran Ashwin) ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और भारत को मैच जिता दिया।

पढ़ें :- Peshawar Blast : पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने स्वीकारा- आतंकवाद के बीज हमने ही बोए

इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड (Player of the Match Award) मिला है। अश्विन ने इस मैच में 6 विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में मैच विनिंग 42 रनों की पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस मैच में एक और उपलब्धि हासिल की और अपने नाम 3000 टेस्ट रन भी कर लिए। रविचंद्रन अश्निन अब कपिल देव, शॉन पोलाक, स्टुअर्ट ब्रॉड, शेन वॉर्न और सर रिचर्ड हेडली की श्रेणी में आ गए हैं, जिनके नाम 3000 से अधिक रन और 400 से अधिक विकेट दर्ज हैं।

टीम इंडिया बैकफुट (Team India Backfoot) पर आई तो श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने साझेदारी की। शुरुआत में दोनों ने विकेट को बचाया, लेकिन उसके बाद अश्विन ने फ्रंटफुट पर खेलना शुरू किया और तेज़ी से रन बटोर लिए। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपनी पारी में 62 बॉल में 42 रन बना दिए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। श्रेयस और अश्विन के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई और यहीं बांग्लादेश (Bangladesh) का सपना टूट गया। क्योंकि अगर बांग्लादेश (Bangladesh) 3 विकेट झटक लेता तो यह टेस्ट मैच उसके नाम होता। साथ ही टेस्ट इतिहास में यह बांग्लादेश (Bangladesh)  की भारत के खिलाफ पहली जीत होती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

बांग्लादेश (Bangladesh) ने भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया था। टीम इंडिया शनिवार को ही 45 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। चौथे दिन का खेल शुरू हुआ था टीम के पास 6 विकेट थे और 100 रनों की जरूरत थी, लेकिन यहां भारतीय टीम (Indian Team)लड़खड़ा गई और 74 के स्कोर पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे।

पढ़ें :- आज खेला जाएगा T20 सीरीज का आखिरी मैच जाने कब और कहां होगा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...