1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. All India Akhara Parishad : नये अध्यक्ष बने रविन्द्र पुरी,दो फाड़ हुआ निर्मल अखाड़ा

All India Akhara Parishad : नये अध्यक्ष बने रविन्द्र पुरी,दो फाड़ हुआ निर्मल अखाड़ा

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (All India Akhara Parishad) की सोमवार को हुई बैठक में रविन्द्र पुरी (Ravindra Puri)  महाराज को अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। यह बैठक प्रयागराज (Prayagraj) के निरंजनी अखाड़े (Niranjani Akhara) के मुख्यालय में हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (All India Akhara Parishad) की सोमवार को हुई बैठक में रविन्द्र पुरी (Ravindra Puri)  महाराज को अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। यह बैठक प्रयागराज (Prayagraj) के निरंजनी अखाड़े (Niranjani Akhara) के मुख्यालय में हुई है।

पढ़ें :- Up Cabinet Decision : अब गाजियाबाद, आगरा और प्रयागराज में भी कमिश्नरी सिस्टम , योगी कैबिनेट की मुहर

सात अखाड़ों ने मिलकर यह फैसला बहुमत से लिया है। बता दें कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध दशा में मौत के बाद साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का पद रिक्त चल रहा था। इसके लिए काफी दिनों से जोड़ तोड़ चल रही थी। कई अखाड़ों को अपने पक्ष में करने की जोर आजमाइश की जा रही थी। अखाड़ा परिषद के संरक्षक महंत हरि गिरि की ओर से 25 सितंबर को निर्मल अखाड़ा प्रयागराज में परिषद की बैठक बुलाई गई थी।

इस बैठक में काफी गहमा गहमी रही। एक मत न हो पाने के कारण निर्मल अखाड़ा दो फाड़ हो गया। 13 अखाड़ों में से सात ने रवींद्र पुरी के नाम पर सहमति जताई। इसके बाद रवींद्र पुरी को विधिवत अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...