1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. ‘विद्रोही’ के लिए रज़ा मुराद ​​सूत्रधार की भूमिका निभाएंगे

‘विद्रोही’ के लिए रज़ा मुराद ​​सूत्रधार की भूमिका निभाएंगे

पीरियड ड्रामा 'विद्रोही', स्वतंत्रता पूर्व युग की एक अनकही कहानी है, जिसमें 'फ्रीडम फाइटर बक्सी जगबंधु' और 'महिला योद्धा राजकुमारी कल्याणी' शामिल हैं। शो की स्टार कास्ट जुनूनी कलाकारों से भरी हुई है, जो अपने किरदारों को कुशलतापूर्वक निभाने में सक्षम है, यह बात इसके प्रोमो में भी स्पष्ट हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। पीरियड ड्रामा ‘विद्रोही’, स्वतंत्रता पूर्व युग की एक अनकही कहानी है, जिसमें ‘फ्रीडम फाइटर बक्सी जगबंधु’ और ‘महिला योद्धा राजकुमारी कल्याणी’ शामिल हैं। शो की स्टार कास्ट जुनूनी कलाकारों से भरी हुई है, जो अपने किरदारों को कुशलतापूर्वक निभाने में सक्षम है, यह बात इसके प्रोमो में भी स्पष्ट हो गई है।

पढ़ें :- Sanjay Kapoor Wedding Anniversary: संजय- माहीप की शादी के 25 साल हुए पूरे, माहीप कपूर ने शेयर की पुरानी तस्वीरें

यह देखते हुए कि यह ओडिशा की एक अनकही कहानी है और यह भारत में अंग्रेजों के खिलाफ पहले विद्रोह से जुड़ी है जिसके बाद पूरे शहर में इस शो की चर्चा है। इस लार्जर दैन लाइफ कहानी को लोगों तक पहुंचाने के लिए एक जबरदस्त आवाज देना समय की जरूरत थी, जिसे महान अभिनेता ‘रज़ा मुराद’ (Raza Murad) से बेहतर और कौन कर सकता था।

रज़ा मुराद (Raza Murad) ने न केवल अपने अभिनय बल्कि अपनी आवाज से भी दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी है। वह हमेशा अपनी स्क्रीन टाइमिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। उनकी शैली, लहजे और तौर-तरीकों ने बॉलीवुड में कई मानक स्थापित किए हैं। 70 वर्षीय अभिनेता ने कॉमेडी से लेकर एक्शन तक कई फिल्में दी हैं।

कई बार सिर्फ उनकी मौजूदगी ही नहीं उनकी आवाज भी किसी फिल्म का हाईलाइट बन जाती है। उन्होंने इससे पहले पीरियड ड्रामा ‘पद्मावत’ में जलालुद्दीन ख़िलजी की भूमिका निभाई है। इस बार स्टार प्लस के पीरियड ड्रामा ‘विद्रोही’ शो में वे एक नैरेटर उर्फ सूत्रधार के रूप में हिस्सा लेंगे! कथावाचक बनकर वे दर्शकों को बक्सी जगबंधु, राधामणि और राजकुमारी कल्याणी की दुनिया से परिचित करवाएंगे।

नैरेटर उर्फ सूत्रधार की भूमिका निभाने के बारे में बताते हुए, अनुभवी अभिनेता रज़ा मुराद कहते हैं, “मैं अपने समृद्ध इतिहास से जुड़ी ऐसी प्रेरक कहानी सुनाने का सम्मान पाकर बहुत अधिक प्रसन्न हूं, जिसके बारे में वास्तव में लोगों ने कभी नहीं सुना है।

पढ़ें :- Movie Pathan का पहला गाना दो दिन बाद होगा रिलीज, वायरल हुआ पहला पोस्टर

यह कहानी निश्चित रूप से आप में समाहित एक देशभक्त को प्रेरित करेगी और आपको स्वर्ण युग में टेलीपोर्ट करेगी। यह शो भारत के अज्ञात इतिहास पर प्रकाश डालेगा और जगबंधु ने जो बहादुरी दिखाई है और आजादी हासिल करने के लिए उन्हें जो बलिदान देना पड़ा है, उसे लोगों को जानने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...