पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के भाई मुकुंद राजन ने दिया टाटा ग्रुप से इस्तीफा

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के भाई मुकुंद राजन ने दिया टाटा ग्रुप से इस्तीफा
पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के भाई मुकुंद राजन ने दिया टाटा ग्रुप से इस्तीफा
नई दिल्ली। टाटा संस ने गुरुवार को कहा कि मुकुंद राजन ने कंपनी के चीफ एथेक्सि ऑफिसर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका यह इस्तीफा 31 मार्च से प्रभावी होगा। कंपनी ने जारी बयान में कहा, "चीफ एथिक्स ऑफिसर मुकुंद राजन (49) ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है और संकेत दिए हैं कि वह आगामी महीनों में अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं।" बयान के मुताबिक, राजन ने बीते 23 वर्षो में दूरसंचार…

नई दिल्ली। टाटा संस ने गुरुवार को कहा कि मुकुंद राजन ने कंपनी के चीफ एथेक्सि ऑफिसर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका यह इस्तीफा 31 मार्च से प्रभावी होगा। कंपनी ने जारी बयान में कहा, “चीफ एथिक्स ऑफिसर मुकुंद राजन (49) ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है और संकेत दिए हैं कि वह आगामी महीनों में अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं।”

बयान के मुताबिक, राजन ने बीते 23 वर्षो में दूरसंचार क्षेत्र, प्राइवेट इक्विटी स्पेस और ब्रांडिंग रणनीति सहित विभिन्न मोर्चो पर कंपनी की सेवा की।

{ यह भी पढ़ें:- विदेशी पूंजी भंडार 1.19 अरब डॉलर बढ़ा }

इनकी नियुक्ति साइरस मिस्त्री के समय की गयी पहली बड़ी नियुक्ति थी। राजन टाटा संस में 1990 से काम काम कर रहे थे। वे हाल ही में टाटा टेलीकॉम के फायबर कारोबार के प्रस्तावित अधिग्रहण की खबरों के कारण चर्चा में आये थे। वे टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की ओर से बनायी गयी जीईसी का भी हिस्सा थे, जिसे साल 2013 में बनाया गया था।

रघुराम राजन के भाई हैं मुकुंद

{ यह भी पढ़ें:- सरकार जारी करेगी 350 रुपये का विशेष सिक्का, जानें क्या होगी खासियत }

49 साल के डॉ राजन इससे पहले टाटा टैलीसर्विसेज के प्रबंध निदेशक भी रह चुके हैं। वह 2013 में समूह के प्रवक्ता तथा ब्रांड संरक्षक बनाए गए थे। राजन टाटा संस में 1990 से काम काम कर रहे थे। वो हाल ही में टाटा टैलीकॉम के फायबर कारोबार के प्रस्तावित अधिग्रहण की खबरों के कारण चर्चा में आए थे। राजन टाटा संस में टाटा ऑपर्चुनिटी फंड के मैनेजिंग पार्टनर और टाटा संस की ग्रुप एक्जिक्यूटिव काउंसिल में भी शामिल थे। आपको बता दें कि मुकुंद राजन रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के भाई हैं।

Loading...