1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. HDFC बैंक पर आरबीआई की सख्ती, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक, ये है मामला

HDFC बैंक पर आरबीआई की सख्ती, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक, ये है मामला

Rbi Tightens On Hdfc Bank Ban On Issuing New Credit Cards This Is The Case

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर शिकंजा कसा है। गुरुवार को एचडीएफसी बैंक ने कहा कि आरबीआई ने उससे अपनी आगामी डिजिटल कारोबार गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को अस्थायी रूप से रोकने के लिए कहा है। केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी के डाटा सेंटर में पिछले महीने कामकाज प्रभावित होने के चलते यह आदेश दिया।

पढ़ें :- Bank Holidays: जनवरी में बैंक का काम निपटाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़े ये खबर

एचडीएफसी ने शेयर बाजार को बताया कि आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड को दो दिसंबर 2020 को एक आदेश जारी किया है, जो पिछले दो वर्षों में बैंक के इंटरनेट बैंकिंग/ मोबाइल बैंकिंग/ पेमेंट बैंकिंग में हुई परेशानियों के संबंध में है, जिसमें हाल में 21 नवंबर 2020 को प्राइमरी डाटा सेंटर में बिजली बंद हो जाने के चलते बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली का बंद होना शामिल हैं।’

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि आरबीआई ने आदेश में ‘बैंक को सलाह दी है कि वह अपने कार्यक्रम डिजिटल 2.0 और अन्य प्रस्तावित आईटी अनुप्रयोगों के तहत आगामी डिजिटल व्यापार विकास गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोर्सिंग को रोक दे।’ एचडीएफसी बैंक ने कहा कि इसके साथ ही बैंक के निदेशक मंडल से कहा गया है कि वे कमियों की जांच करें और जवाबदेही तय करें।

 

पढ़ें :- RBI का बड़ा ऐलान, इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, ये है बड़ी वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...