Reliance Jio को टक्कर देगा रिलायंस कम्युनिकेशन, 70रु में साल भर अनलिमिटेड डेटा

Reliance Jio को टक्कर देगा रिलायंस कम्युनिकेशन, 70रु में साल भर अनलिमिटेड डेटा

Rcom Challenges Reliance Jio By Offering Unlimited Data At Cost Of Rs70 For One Year

मोबाइल नेटवर्क कंपनियों में इन दिनों सस्ते और आकर्षक आॅफर्स देने की होड़ मची है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद से मोबाइल नेटवर्क कंपनियों को भारी नु​कसान उठाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाली कंपनी कोई और नहीं आरकॉम यानी रिलायंस कम्युनिकेशन (Reliance Communication) है। जिसने जियो को टक्कर देने के लिए एयरसेल से हाथ मिलाया है।

आरकॉम एक समय में बाजार पर अपनी मजबूत पकड़ रखती थी, लेकिन 3जी और 4जी नेटवर्कस के आने के बाद से आरकॉम बाजार पर अपनी पकड़ बनाने की कोशिश करती नजर आ रही है। इस क्रम में आरकॉम ने 15 अगस्त के मौके पर 70 रुपए में साल भर अनलिमिटेड डेटा आॅफर देने का निर्णय लिया है। कंपनी का यह आॅफर देश भर में लागू होगा। इस आॅफर का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को 14 से 16 अगस्त के बीच रिचार्ज करवाना होगा। जिसके एवज में उपभोक्ता को 56 रुपए का टॉक टाइम भी मिलेगा।

हालांकि इस आॅफर के साथ जो कंडीशन है वह बेहद हैरान करने वाली है। जिस दौर में तमाम कंपनियां 4जी आॅफर्स दे रहीं हैं उस दौर में आरकॉम ने 2जी डेटा आॅफर देकर उपभोक्ताओं को निराश जरूर किया है। इस आॅफर के साथ भी कंडीशन यह रखी गई है कि उपभोक्ता को प्रतिदिन 1जीबी डेटा ही मिलेगा।

मोबाइल नेटवर्क कंपनियों में इन दिनों सस्ते और आकर्षक आॅफर्स देने की होड़ मची है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद से मोबाइल नेटवर्क कंपनियों को भारी नु​कसान उठाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाली कंपनी कोई और नहीं आरकॉम यानी रिलायंस कम्युनिकेशन (Reliance Communication) है। जिसने जियो को टक्कर देने के लिए एयरसेल से हाथ मिलाया है। आरकॉम एक समय में बाजार पर अपनी मजबूत पकड़ रखती थी, लेकिन 3जी और 4जी नेटवर्कस के आने…