Photos: भारतीय क्रिकेटरों के दिल पर राज करती हैं ये 10 खूबसूरत लड़कियां

page-81

Read Here Is A Look At Some Of The Hottest Wives And Girlfriends Of Our Indian Cricketers See Pics

क्रिकेट को पसंद करने क्रिक्रेट लवर्स हमेशा ही अपने फेवरेट क्रिकेट के बारे में सब कुछ जानने की इच्छा रखते हैं। लिहाजा और जानें भी क्यों न आखिरकार वे अपने फेवरेट क्रिकेटर को अपना आइडल जो मानते हैं। जी हां, अक्सर आपने देखा होगा कि कई क्रिकेट लवर्स अपने फेवरेट क्रिकेटर के लाइफ स्टाइल को काफी कॉपी करते हैं।

क्रिकेट लवर्स के दिलों में तो क्रिकेटर्स राज करते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेटर्स के दिलों पर कौन राज करता है। आज हम आपको उन 10 महिलाओं के बारे में बता रहे हैं जो हमारे भारतीय क्रिकेटर्स के दिलों में न सिर्फ जगह बनाए हुए हैं बल्कि उनके इशारों पर काम भी करते हैं। जानिए आखिर कौन हैं वे 10 महिलाएं…जिनकी हर बात पर टीम इंडिया के क्रिकेटर्स को माननी पड़ती है।

मॉडल और एक्ट्रेस गीता बसरा, जिनकी टीवी पर एक झलक देखकर हरभजन सिंह का दिल उन पर आ गया था। भज्जी की लव स्टोरी लंदन से शुरु हुई थी। भज्जी जिस दौरान क्रिकेट खेलने लंदन गए थे इसी दौरान उन्होंने गीता बसरा पर फिल्माया गया एक वीडियो सॉन्ग ‘वो अजनबी’ देखा। तभी भज्जी गीता को अपना दिल दे बैठे थे। उन्होंने अपने एक दोस्त को बताया कि वे गीता से मिलना चाहते हैं। लेकिन उस वक्त उनके पास गीता के बारे में कोई भी इनफॉर्मेशन नहीं थी।

हालांकि भज्जी की बॉलीवुड में काफी जान पहचान थी, जिससे उन्हें गीता का नंबर मिल गया। साउथ अफ्रीका में T-20 जीतने के बाद हरभजन ने अपने एक दोस्त से गीता का नंबर लिया और उन्हें मैसेज करके कॉफी डे़ट पर बुलाया। लेकिन अफसोस भज्जी को चार दिनों तक गीता के मैसेज का कोई रिप्लाई नहीं मिला, लिहाजा वे काफी दुखी हो गए। लेकिन बाद में गीता ने उन्हें टी-20 वर्ल्डकप में जीत की बधाई दी। फिर क्या दोनों के बीच बातें होने लगीं। गीता बसरा वो लेडी है जो भज्जी के दिलों दिमाग पर राज करती हैं।

हमारे कूल कैप्टन कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो अपनी युवा अवस्था हर किसी से कम बात किया करते थे, जैसा कि उनकी बायोपिक से मालूम चलता है। जो हमेशा अपने क्रिकेट स्ट्रेटजी के बारे में ही सोचते रहते हैं। लेकिन साक्षी धोनी की एक अदा पर धोनी का दिल यूं आया तो सबको ऑटोग्राफ देने वाले माही ने उनका ऑटोग्राफ लिया और दोस्ती कर ली। ईडल गार्डन में मैच खेलने गए धोनी जिस होटल में रुके थे वहां साक्षी इंटर्न थीं, लिहाजा वे धोनी के नाम से भी वाकिफ नहीं थी। जो हेटल में आए धोनी से उनकी डिटेल्स चेक करने के लिए उनका नाम पूछती हैं और आईडी मांगती है, फिर क्या धोनी को उनकी यही अदा भा गई और उनका दिल साक्षी पर अटक गया।

सुरेश रैना के दिल पर प्रियंका चौधरी राज करती हैं। रैना की पत्नी प्रियंका शादी से पहले नीदरलैंड्स के एक बैंक में आईटी प्रोफेशनल थीं। सुरेश रैना और प्रियंका दोनों बचपन के दोस्त हैं। दोनों ने 3 अप्रैल 2015 को शादी की थी। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम ग्रेसिया है, जिसका जन्म 2016 में नीदरलैंड्स में हुआ था।

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और हिटमैन रोहित शर्मा की खूबसूरत पत्नी हैं रितिका। वह शादी से पहले एक स्पोर्ट्स मैनेजर थीं। उनके पास कई क्रिकेटर्स की लिस्ट थी, जिनके काम वह देखती थीं। इनमें से एक रोहित शर्मा भी थे। खेल समारोह और मैच में भी वह कई बार देखी गई थीं। यहीं से दोनों के बीच प्यार हुआ।

वैसे तो युवराज सिंह का दिल बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस पर आया और लेकिन ठहरा हेजल कीच पर आकर। हेजल कीच ने युवी को एक नहीं बल्कि पूरे 3 साल तक इग्नोर किया। लेकिन 3 साल के बाद उन्होंने युवी के बारे में गहराई से सोचा। दोनों पहली बार कॉफी डेट पर मिले और बातचीत का सिलसिला शुरु हुआ। लेकिन बात में हेजल कीच के फोन पर ठीक से बात न करने पर युवी ने उनका नंबर फोन से डिलीट कर दिया। तीन साल बीत जाने के बाद युवी ने फेसबुक पर हेजल के साथ एक कॉमन फ्रेंड देखा। उन्होंने उससे पूछा कि वह हेजल को कैसे जानता है तो उसने जवाब दिया कि वो हेजल से कई बार मिल चुका है। इसपर युवी ने उसको हेजल से दूरी बनाने की चेतावनी दी। जब यह बात हेजल को पता लगी तो उन्होंने युवराज की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की और फिर दोनों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। मतलब हेजल ही एक ऐसी एक्ट्रेस निकलीं, जिनके इग्नोगर करने के बाद भी युवी दूसरी जगह नहीं ठहरे बल्कि उन्हीं को दिल में बसाए रहे।

स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं। कार्तिक को पल्लीकल का प्यार भी प्यार में मिले धोखे की वजह से मिला। बताया जाता है पहले कार्तिक का प्यार कोई और था लेकिन बाद में उनके बुरे दिनों में पल्लीकल ने उनका साथ दिया और दोनों में पहले दोस्ती हुई। दोस्ती बाद में धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। ये भी क्रिकेट की दुनिया का काफी स्टायलिश कपल है।

भारतीय क्रिकेटर अनुरुद्ध श्रीकांत ने मॉडल आरती वैंकटेश से शादी की। जो अक्सर अपनी पत्नी के साथ खेल के मैदान पर नजर आते हैं।

बंगाल रणजी टीम के सदस्य मनोज तिवारी के दिल पर सुष्मिता रॉय राज करती हैं। दोनों की मुलाकात सात साल पहले एक साझा दोस्त के माध्यम से हुई थी और तब से ही दोनों के बीच लव के किस्से शुरु हो गए थे। मनोज तिवारी और सुष्मिता रॉय एक दुसरे को बचपन से जानते है, दोनों के बचपन की दोस्ती आगे चलकर प्यार में बदल गई और दोनों ने 18 जुलाई 2013 को शादी कर ली।

स्टुअर्ट बिन्नी पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। उनकी शादी पेशे से स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट मयंती लेंगर से हुई है, जो कई टूर्नामेंट्स को होस्ट कर चुकी हैं। जिसमें फुटबॉल कैफे, 2010 का फीफा वर्ल्ड कप, 2010 का कॉमनवेल्थ गेम, 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप, 2014 का इंडियन सुपर लीग और 2015 का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शामिल है। 2012 में मयंती ने इंडियन क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के साथ शादी कर ली थी। स्टुअर्ट पूर्व चयनकर्ता रोजर बिन्नी के बेटे हैं।

शिखर धवन की लव स्टोरी भी हरभजन सिंह से मिलती जुलती है। धवन ने आयशा को पहली बार फेसबुक पर देखा और देखते ही देखते उन्हें उनसे प्यार हो गया। दोनों की दोस्ती फेसबुक पर हुई और लव स्टोरी पूरी कराने में हरभजन सिंह ने उनका साथ दिया। आयशा मुखर्जी एक ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर हैं। वे शिखर घवन से 10 साल बड़ी हैं, लेकिन प्यार में उम्र कहां हावी होती है। धवन तो उनकी फोटो देखकर ही उनको दिल दे बैठे थे।

क्रिकेट को पसंद करने क्रिक्रेट लवर्स हमेशा ही अपने फेवरेट क्रिकेट के बारे में सब कुछ जानने की इच्छा रखते हैं। लिहाजा और जानें भी क्यों न आखिरकार वे अपने फेवरेट क्रिकेटर को अपना आइडल जो मानते हैं। जी हां, अक्सर आपने देखा होगा कि कई क्रिकेट लवर्स अपने फेवरेट क्रिकेटर के लाइफ स्टाइल को काफी कॉपी करते हैं। क्रिकेट लवर्स के दिलों में तो क्रिकेटर्स राज करते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेटर्स के दिलों पर…