यह फिल्म अब विवादों में, फिल्माया गया था Real Rape सीन

नई दिल्ली। फिल्मों में सीन को रियलिस्टिक दिखाने के लिए कई तरीके अपनाए जाते हैं। एक ऐसी ही फिल्म इस समय विवादों में आ गयी है। हॉलीवुड फिल्म ‘लास्ट टैंगो इन पेरिस’ में दिखाया गया रेप सीन इस समाय विवादों में हैं। फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर बर्नार्डो बेर्तोलुची ( Bernardo Bertolucc) ने स्वीकार किया है कि उन्होंने फिल्म का रेप सीन लीड एक्ट्रेस मारिया श्नाइडर की मर्जी के बगैर शूट किया था।



एक्ट्रेस को लगा रियल रेप—

डायरेक्टर Bernardo Bertolucc का कहना है कि सीन को रीयलिस्टिक बनाने के लिए उन्हें ऐसा करना पड़ा। फिल्म की एक्ट्रेस मारिया को लगा था, जैसे उनका सच में रेप हो रहा हो। Bernardo Bertolucc का कहना है कि रेप सीन उन्होंने एक्टर मार्लोन ब्रांडो के साथ डिस्कस किया था। हालांकि, यह प्लान उन्होंने मारिया के आगे रिवील नहीं किया।



बेर्तोलुची और मार्लोन दोनों ने मिलकर किया मेरा रेप—

एक्ट्रेस मारिया ने बताया कहा था कि मुझे अपने एजेंट या लॉयर को बुलाना चाहिए था। क्योंकि जो चीज स्क्रिप्ट में नहीं है, उसे आप जबरदस्ती नहीं करवा सकते। लेकिन उस वक्त मैं यह नहीं जानती थी। मैं खुद को अपमानित महसूस कर रही थी। ईमानदारी से कहूं तो मुझे लग रहा था, जैसे बेर्तोलुची और मार्लोन दोनों ने मिलकर मेरा रेप किया।

आपको बता दें कि मारिया ने फिल्म में जीन नाम की लड़की का किरदार प्ले किया था। उस वक्त उनकी उम्र 19 साल की थी। जबकि मार्लोन 48 साल के थे। 3 फरवरी 2011 को कैंसर के चलते 58 साल की उम्र में मारिया का निधन हो गया था।