1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Realme GT 2 Pro को मिलेगा तीन विश्व-प्रथम इनोवेशन, कंपनी का दावा

Realme GT 2 Pro को मिलेगा तीन विश्व-प्रथम इनोवेशन, कंपनी का दावा

Realme GT 2 Pro को कंपनी के वर्चुअल इवेंट में लॉन्च नहीं किया गया था, जैसा कि पहले उम्मीद की जा रही थी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Realme GT 2 Pro की तीन नई विशेषताओं की घोषणा सोमवार को चीनी टेक दिग्गज ने स्मार्टफोन उद्योग में दुनिया के पहले Innovations के रूप में की। ये Innovations रियलमी जीटी 2 प्रो के डिजाइन, फोटोग्राफी और संचार से संबंधित हैं। Realme ने अतीत में एक प्रसिद्ध औद्योगिक डिजाइनर के साथ काम किया है और नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए भी साझेदारी जारी रखी है। Realme GT 2 Pro के रियर कैमरा सेटअप में 150-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ एक अल्ट्रावाइड कैमरा भी होगा। इसके अलावा, फ्लैगशिप स्मार्टफोन में एक अभिनव एंटीना स्विचिंग तकनीक भी है।

पढ़ें :- Realme GT 2 Pro में 1 टीबी स्टोरेज होने की उम्मीद यहां देखें कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

अपने YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीम किए गए एक विशेष कार्यक्रम के माध्यम से , Realme ने Realme GT 2 Pro के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की , जिसके बारे में उनका दावा है कि यह स्मार्टफोन उद्योग में दुनिया का पहला नवाचार है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नवाचारों में डिजाइन, फोटोग्राफी और संचार सुविधाएँ शामिल हैं।

रियलमी जीटी 2 प्रो डिजाइन इनोवेशन

तीन नवाचारों में से पहले में कागज से प्रेरित Realme GT 2 Pro के लिए एक स्थायी डिज़ाइन शामिल है। रियलमी ने अपनी नई डिजाइन भाषा को पेपर टेक मास्टर डिजाइन करार दिया है। चीनी तकनीकी दिग्गज ने पहले अपने मास्टर संस्करण स्मार्टफोन के लिए प्रसिद्ध जापानी औद्योगिक डिजाइनर  साझेदारी की है और अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाया है। स्मार्टफोन का बैक पैनल SABIC द्वारा बायो-पॉलीमर मटेरियल से बनाया गया है।

अपने पर्यावरण के अनुकूल दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए, Realme ने एक नया बॉक्स भी अपनाया है जो कम प्लास्टिक का उपयोग करता है। इसके परिणामस्वरूप समग्र प्लास्टिक अनुपात 21.7 प्रतिशत से गिरकर 0.3 प्रतिशत हो गया है।

रियलमी जीटी 2 प्रो कैमरा इनोवेशन

Realme ने अपकमिंग Realme GT 2 Pro को एक नया अल्ट्रावाइड सेंसर भी दिया है। नए सेंसर को 150-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू मिलता है, जो प्राइमरी वाइड सेंसर में 89-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू से 273 प्रतिशत अधिक है। बढ़े हुए फ़ील्ड-ऑफ़-व्यू को नए फ़िशआई मोड का उपयोग करके क्रियान्वित किया जाता है। नए कैमरा मोड के बारे में दावा किया गया है कि यह अपने अल्ट्रा-लॉन्ग डेप्थ ऑफ़ फील्ड इफ़ेक्ट के साथ तस्वीरों को अधिक आकर्षक बनाता है।

रियलमी जीटी 2 प्रो कम्युनिकेशन इनोवेशन

नया रियलमी जीटी 2 प्रो एंटीना एरे मैट्रिक्स सिस्टम से लैस है जिसमें दुनिया का पहला अल्ट्रा वाइड बैंड हाइपरस्मार्ट एंटीना स्विचिंग सिस्टम शामिल है जो स्मार्टफोन के सभी किनारों को कवर करने वाले 12 रैप-अराउंड एंटेना को नियोजित करता है। यह प्रणाली लगभग सभी दिशाओं में समान सिग्नल शक्ति के साथ मुख्यधारा के बैंड का समर्थन करने का दावा करती है। यह स्मार्टफोन को सिग्नल की ताकत का मूल्यांकन करके स्वचालित रूप से सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क बैंड का चयन करने की अनुमति देता है।

एंटेना स्विचिंग सिस्टम के अलावा रियलमी जीटी 2 प्रो में वाई-फाई एन्हांसर और 360 डिग्री एनएफसी सपोर्ट भी मिलेगा। पूर्व में एक सममित एंटीना डिज़ाइन का उपयोग किया गया है जिसमें फोन के चारों ओर सिग्नल स्थिरता में 20 प्रतिशत सुधार का दावा किया गया है। 360-डिग्री एनएफसी शीर्ष दो नेटवर्क एंटेना को नियोजित करता है जिन्होंने एनएफसी के कवरेज को 500 प्रतिशत तक और सेंसिंग दूरी को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का दावा किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...