1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. रियलमी जल्द लॉन्च करेगी Dizo Star 500 और Star 300 फीचर फोन, जो देगा JioPhone को टक्कर

रियलमी जल्द लॉन्च करेगी Dizo Star 500 और Star 300 फीचर फोन, जो देगा JioPhone को टक्कर

Realme ने हाल ही में अपने Dizo Star 500 और Star 300 फीचर फोन ऐलान किया था। वहीं, अब इस ब्रांड से जुड़े एक के बाद एक प्रोडक्ट्स की जानकारी मिल रही है। रियलमी का यह Dizo Star 500 और Star 300 फीचर फोन भारत में JioPhone को देगा टक्कर

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Realme To Launch Dizo Star 500 And Star 300 Feature Phones Soon Which Will Rival Jiophone

DIZO के इन दोनों फोन को देख कर JioPhone का ध्यान आता है। दोनों ही डिवाइस में की-पैड, छोटी स्क्रीन है और इन दोनों के बीच के हिस्से में DIZO लिखा हुआ है। दोनों ही फोन की बैक पर सिंगल कैमरा भी है।  Realme ने हाल ही में अपने सब-ब्रांड Dizo का ऐलान किया था। वहीं, अब इस ब्रांड से जुड़े एक के बाद एक प्रोडक्ट्स की जानकारी ऑनलाइन लीक हो रही है। पिछले ही दिनों खबरे सामनें आई थी कि जल्द ही TWS ईयरबड्स और स्मार्टवॉच को Dizo ब्रांड के तहत पेश किया जाएगा। वहीं अब इस ब्रांड के तहत पेश किए जाने फोन से जुड़ी जानकारी भी सामने आ गई है। माना जा रहा है कि स्टार 500 फीचर फोन में स्टार 300 फोन की तुलान में बड़ा डिस्प्ले मिल सकता है। वहीं, दोनों फोन में ही डिस्प्ले के ठीक नीचे ‘DIZO’ की ब्रांडिंग दी गई है। इसके अलावा, फोन में डुअल-सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद होगा।

पढ़ें :- 31 मई को लॉन्च होगा Realme Smart TV 4K स्पेसिफिकेशन्स और कीमत भी हुआ लिक

जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही इस ब्रांड के तहत दो फीचर फोन पेश किए जा सकते हैं, जो कि FCC सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुए हैं। कथित रूप से लिस्टिंग में फोन की तस्वीरें व प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने आई है। Realme की सब-ब्रांड कंपनी DIZO के दो फीचर फोन FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किए गए हैं। कथित रूप से इन फोन के नाम Dizo Star 500 और Dizo Star 300 होगा। इसमें एक फोन का डिस्प्ले कीपैड के साथ थोड़ा छोटा नज़र आ रहा है, वहीं दूसरे फोन में कीपैड के साथ डिस्प्ले पहले की तुलना में थोड़ा बड़ा है। बताया गया है कि यह फोन 2G कनेक्टिविटी के साथ दस्तक देंगे। इसके अलावा, इन फोन में सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मौजूद होगा। स्टार 500 फीचर फोन फोन की बैटरी 1,830एमएएच की हो सकती है, वहीं स्टार 300 फीचर फोन में 2,500 एमएएच की बड़ी बैटरी दी जा सकती है।

रियलमी शायद जल्द ही key-pad वाले दो फीचर फोन लॉन्च करेगा। ये दोनों डिवाइस Realme TechLife के DIZO सब-ब्रांड का हिस्सा होंगे। चाइना की 3C और FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर DIZO Star 500 और Star 300 देखे गए हैं।

DIZO Star 500

DIZO Star 500 में आम तौर पर चलने वाले फीचर फोन के मुकाबले एक बड़ी स्क्रीन है। स्क्रीन के नीचे एक की-पैड है। यह dual-SIM फोन है मगर इसकी कनेक्टिविटी dual-band 2G तक ही लिमिटेड है। फोन की बैक पर एक सिंगल कैमरा है और नीचे बड़ा सा DIZO लिखा हुआ है। इस फोन में 1,830 mAh बैटरी है और यह माइक्रो-SD कार्ड भी सपोर्ट करता है।

DIZO Star 300

DIZO Star 300 की डिजाइन काफी बेसिक है। सामने एक छोटी सी स्क्रीन है, नीचे एक की-पैड है और बैक पर एक सिंगल कैमरा है। यहां भी बैक पर बड़ी सी DIZO ब्रांडिंग है। इस फीचर फोन में 2,500 mAh बैटरी है, एक बड़ा सा स्पीकर ग्रिल है, dual-SIM स्लॉट है और एक माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि DIZO के फीचर फोन किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। उम्मीद है कि DIZO Star फोन्स JioPhone की तरह ही एक अलग OS पर चलेंगे।

पढ़ें :- सबसे बड़ी खूबियाँ के साथ 31 मई को इंडिया में लेगा एंट्री Realme X7 Max 5G फोन 64MP के ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ

रियलमी ने DIZO सब-ब्रांड का अनाउन्स्मेंट पिछले हफ्ते किया था। कम्पनी ने यह भी बताया था कि यह और दूसरे स्मार्ट प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक रियलमी के पोर्ट्फोलियो में पड़े हुए Realme Buds Air 2 और Realme Watch भी DIZO ब्रांडिंग में लॉन्च हो सकते हैं। इनके अलावा एक खबर के मुताबिक, DIZO ब्लूटूथ स्पीकर और वैक्यूम रोबॉट पर भी काम कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X