1. हिन्दी समाचार
  2. Realme X की आज भारत में पहली फ्लैश सेल, डिस्काउंट के साथ दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं फोन

Realme X की आज भारत में पहली फ्लैश सेल, डिस्काउंट के साथ दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं फोन

Realme X Today Can Buy The First Flash Cell In India At 12 Noon With Discount Phone

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Realme X को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था। इस मिड रेंज स्मार्टफोन को बजट स्मार्टफोन Realme 3i के साथ लॉन्च किया गया था। Realme X की सेल आज रियलमी की ऑफिशियल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। इसकी बिक्री दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। Realme X की शुरुआती कीमत भारत में 16,999 रुपये रखी गई है।  ये स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन- पोलर वाइट और स्पेस ब्लू में ग्राहकों को उपलब्ध होगा। ग्राहक आज से रियलमी की ऑफिशियल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे।

पढ़ें :- भूत के साथ 15 साल रिलेशनशिप में थी महिला, रोज बनाते थे शारीरिक संबंध, अब चाहती है ब्रेकअप

स्पेसिफिकेशन

Realme X में 6.53 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन (1080×2340 पिक्सल) है और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.0 पर काम करता है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। पावर के लिए फोन में 3, 765 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला एफ/ 1.7 अपर्चर सेंसर 48 मेगापिक्सल और दूसरा एफ/ 2.4 अपर्चर व डेप्थ सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। अन्य कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, डॉल्बी एटमस सपोर्ट, 4जी एलटीई सपोर्ट, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5 और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें कि अगस्त के मध्य तक कंपनी Realme X स्मार्टफोन के स्पाइडर मैन स्पेशल एडिशन को पेश कर सकती है। इसे 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ उतारा जाएगा, जिसकी कीमत 20,999 रुपये रखी गयी है। कंपनी ने ऐलान किया है कि रियलमी एक्स के गार्लिक और अनियन वेरिएंट को भी पेश करेगी जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ होगा और उसकी कीमत 19,999 रुपये होगी। रियलमी एक्स को पोलर व्हाइट और स्पेस ब्लू कलर में खरीद सकते हैं।

पढ़ें :- श्वेता तिवारी की माली हालत हुई खस्ता, 2 साल से नहीं दी स्टाफ को सैलरी, मांगने पर कर दिया ब्लॉक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...