1. हिन्दी समाचार
  2. इन बड़े बदलाव के साथ भारत में लॉन्च होगा RealMe X, जानें कीमत

इन बड़े बदलाव के साथ भारत में लॉन्च होगा RealMe X, जानें कीमत

Realme X Will Be Launched In India With These Major Changes Learn Price

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में धूम मचाती कंपनी Realme X को अगले सप्ताह 15 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को चीन में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के भारतीय वेरिएंट में चीन में लॉन्च हुए वेरिएंट के मुकाबले कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। इस बात की जानकारी Realme के CEO ने चीन में इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद ही दी थी। अब एक नई जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन के भारतीय वेरिएंट के प्रोसेसर में बदलाव देखने को मिल सकता है। माधव सेठ ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 18,000 के आस-पास रहने की बात भी कही थी।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

दरअसल, Realme X कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। चीन में लॉन्च हुए स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, VOOC 3.0 फास्ट चार्जिग फीचर्स, इसमें 6.53-इंच फुल एचडी प्लस एज-टू-एज एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। वहीं, इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। यह ColorOS पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3765mAh की बैटरी दी गई है।

वहीं, इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। यह कैमरा AI, नाइट-मोड, स्लो-मोशन वीडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बता दें, भारत में लॉन्च होने वाले इस वेरिएंट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है जबकि चीन में लॉन्च हुए वेरिएंट में इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी दी है और बताया है कि भारत में लॉन्च होने वाला वेरिएंट चीनी वेरिएंट के मुकाबले लाइट होगा यानी कि इसके स्पेसिफिकेशन्स चीनी वेरिएंट के मुकाबले हल्के होंगे। अन्य किसी फीचर में क्या कोई बदलाव हो सकता है ये तो अब लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...