1. हिन्दी समाचार
  2. इन बेहतरीन फीचर्स के साथ RealMe X जल्द होगा भारत में लॉन्च

इन बेहतरीन फीचर्स के साथ RealMe X जल्द होगा भारत में लॉन्च

Realme X With These Great Features Will Soon Be Launched In India

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मार्केट में धूम मचाने वाली कंपनी Realme ने अपने पॉप-अप कैमरा स्मार्टफोन Realme X के लिए भारत में टीजर जारी किया गया है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ द्वारा ट्विटर पर टीजर जारी किया गया है, जिसमें लिखा है ‘रियलमी एक्स कमिंग सून’। यानी Realme X जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है। साथ ही सेठ ने ये भी जानकारी दी है कि अनियन और गार्लिक डिजाइन मास्टर एडिशन को भी लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें :- अखिलेश का हमला, कहा-अब तो साबित हो गया है की बसपा ही भाजपा की बी टीम है

बता दें Realme X को मई के महीने में चीन में लॉन्च किया गया था। चीनी बाजार के लिए कंपनी ने Realme 3 Pro के रिब्रांडेड वर्जन Realme X Lite को भी साथ में लॉन्च किया था। लांचिंग के समय रियलमी ने भारत में इस स्मार्टफोन की लांचिंग के संदर्भ में कहा था कि इसे 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। अब आखिरकार इसे लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें :- इस खास तरह से कराएं अपने पार्टनर को अपनेपन का एहसास, रोमांस मे लग जाएंगे 4 चांद

दरअसल, सेठ ने ये जानकारी दी थी कि Realme X की कीमत 18 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक हो सकती है। चीन में Realme X को तीन वेरिएंट- 4GB रैम और 64GB स्टोरेज, RMB 1,499 (लगभग 15,000 रुपये), 6GB रैम और 64GB स्टोरेज, RMB 1,599 (लगभग 16,000 रुपये) और एक टॉप मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज, RMB 1,799 (लगभग 18,000 रुपये) में उतारा गया था। फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इनमें से कौन से मॉडल को भारत में उतारेगी।

वहीं, अगर Realme X के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53-इंच फुल HD+ एज-टू-एज AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यहां पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 16- मेगापिक्सल सोनी IMX471 सेंसर मौजूद है। वहीं बैक में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा कंपनी ने फोटोग्राफी के लिए दिया है।

इतना ही नहीं यहां 8GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया था। इसकी बैटरी 3,765mAh की है। हालांकि ये स्पेक्स चीनी बाजार वाले वेरिएंट के हैं। भारत में कंपनी दूसरे स्पेसिफिकेशन्स के साथ फोन को उतार सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...