1. हिन्दी समाचार
  2. Realme X50 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से है लैस

Realme X50 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से है लैस

By विपिन यादव 
Updated Date

Realme X50 5g Smartphone Launched Equipped With Fast Charging Technology

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने अपना पहला 5G रेडी स्मार्टफोन Realme X50 लॉन्च कर दिया है। पिछले कई दिनों से यूजर्स को इस फोन के लॉन्च होने का इंतजार था। फोन के बारे में लगातार आ रही लीक्स ने यूजर्स की एक्साइटमेंट को काफी बढ़ा दिया था। रियलमी X50 में क्वॉड रियर कैमरा के साथ पावरफुल प्रोसेसर और 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन की एक और खासियत है कि यह फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

कीमत और उपलब्ता

रियलमी ने इस फोन को अभी केवल चीन में लॉन्च किया है। फोन की शुरुआती कीमत 2,499 युआन (करीब 25,800 रुपये) है। कंपनी ने रियलमी X50 का एक मास्टर एडिशन भी लॉन्च किया है। फीचर्स के मामले में यह काफी हद तक नॉर्मल वेरियंट जैसा ही है। 12जीबी रैम और 256जीबी के स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन की कीमत चीन में 3,099 युआन (करीब 32 हजार रुपये) है।

Realme X50 5G के स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन में 6.4 इंच की एमोलेड डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 5जी प्रोसेसर और 6 जीबी/8 जीबी रैम का सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं, इस फोन में कूलिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Realme X50 5G स्मार्टफोन में इनहांस्ड VOOC 4.0 फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी होने का पता चला है। कंपनी का कहना है कि इस तकनीक से बैटरी को 70 फीसदी चार्ज करने में 30 मिनट का वक्त लगेगा। इसका मतलब है कि आप फोन को एक घंटे से कम में फुलचार्ज होने की उम्मीद कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...