1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत में लांच हुए Realme X7 Pro और Realme X7, जानिए कीमत

भारत में लांच हुए Realme X7 Pro और Realme X7, जानिए कीमत

By Manali Rastogi 
Updated Date

Realme X7 Pro And Realme X7 Launched In India

नई दिल्ली: मोबाइल कंपनी रियलमी (Realme) ने आज भारतीय बाजार में अपना स्मार्टफोन Realme X7 Pro आज लांच कर दिए हैं। इन दोनों को कंपनी चीन में पिछले साल चीन में लांच कर चुकी है। इन दोनों की खास बात ये है कि इनमें ग्राहकों को 5जी का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, फ्लिप्कार्ट पर इन दोनों स्मार्टफोन की बिक्री होगी। ऐसे में जानते हैं इन दोनों फोन के बारे में:

पढ़ें :- WhatsApp ने रमज़ान पर लॉन्च किए 28 नए Stickers,दें मुबारकबाद

Realme X7

इस फोन में 6।4 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। Realme X7 में भी एमोलेड डिस्प्ले है। फोन में ऑक्टाकोर Dimensity 800U प्रोसेसर है। फोन का इंटरफेस Realme UI है। ऑक्टाकोर Dimensity 800U प्रोसेसर का इस्तेमाल फोन में किया गया है। फोन में 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी।

रियलमी के इस फोन में रियर में चार कैमरे का सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। Realme X7 5G के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 19,999 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी वेरियंट की कीमत 21,999 रुपये है। फोन की बिक्री 12 फरवरी से फ्लिपकार्ट, रियलमी के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन स्टोर से होगी।

Realme X7 Pro

पढ़ें :- फोटोग्राफी के लिए खरीदें ये शानदार स्मार्टफोन, जानें कितनी है कीमत

Realme X7 Pro में कंपनी ने सुपर एमोलेड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा फोन में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 1200 निट ब्राइटनेस, हाई कॉन्ट्रास्ट रेशियो का इस्तेमाल भी किया गया है। Realme X7 Pro में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2।6 गीगाहर्ट्ज़ तक मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1000+ 5जी चिपसेट का इस्तेमाल होगा। ये फोन 7nm प्रोसेसर पर आधारित है। फोन में ग्राफ़िक्स के लिए माली-जी77 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है।

वहीं, फोन के कैमरा की बात करें तो इसके पिछले हिस्से में चार रियर कैमरे होंगे, जबकि 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा होगा। इसके साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर मिलेगा। यही नहीं, फोन को लेकर ये बात भी सामने आ रही है कि यह महज 35 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा। फोन में 65 वॉट सुपरडार्ट चार्ज सपोर्ट मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...