1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महबूबा के बयान पर पार्टी में बगावत, तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, कहा-देशभक्ति की भावनाएं आहत हुईं

महबूबा के बयान पर पार्टी में बगावत, तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, कहा-देशभक्ति की भावनाएं आहत हुईं

Rebellion In The Party On Mehboobas Statement Three Leaders Resign Saying Patriotic Feelings Hurt

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती के तिरंगे पर टिप्पणी को लेकर उनके पार्टी के अंदर भी नाराजगी बढ़ती जा रही है। महबूबा के बयान से खफा होकर उनके पार्टी के नेता टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफा ने इस्तीफा दे दिया है। पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को एक पत्र में तीनों नेताओं ने कहा कि उनके द्वारा की गई टिप्पणी से देशभक्ति की भावनाएं आहत हुई हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती को लगा बड़ा झटका, पार्टी के तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस ने महबूबा के बयान की निंदा करते हुए किनारा कर लिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के सीनियर नेता देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पार्टी नेताओं के लिए राष्ट्र की एकता और संप्रभुता सर्वोपरि है। हम राष्ट्र की संप्रभुता और एकता से समझौता नहीं करेंगे। मालूम हो पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि शुक्रवार को कहा था कि मैं तब तक कोई भी झंडा हाथ में नहीं उठाएंगी जब तक जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और उनका संविधान वापस नहीं लौटाया जाएगा।

लोगों को नाउम्मीद नहीं होना चाहिए, हम अनुच्छेद 370 और अपना विशेष दर्जा वापस लेकर ही रहेंगे। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगे के अपमान के विरोध में सोमवार को भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीडीपी कार्यालय में तिरंगा फहराया और नारेबाजी की। इससे पहले शनिवार को भी कई प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय में तिरंगा फहरा दिया था।

 

पढ़ें :- युवाओं के पास हथियार उठाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा : महबूबा मुफ्ती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...