रोहित शर्मा को खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की हुई सिफारिश, 3 और प्लेयर शामिल

rohit sharma

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को सर्वाच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बाद रोहित यह अवॉर्ड पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Recommendation To Honor Rohit Sharma With Khel Ratna Award 3 More Players Included :

मीडिया सूत्रों के मुताबिक तो रोहित शर्मा के साथ पहलवान विनेश फोगाट, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की गई है। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को भी पक्का किया है।

जूनियर भारतीय पिस्टल टीम के मुख्य कोच जसपाल राणा को ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले सौरभ चौधरी और मनु भाकर के लिए इस साल का द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया जाएगा। राणा को बीते वर्ष अवॉर्ड नहीं मिलने पर काफी विवाद हुआ था और मामला अदालत तक पहुंचा था। राणा के साथ डेविस कप टीम के कप्तान, कोच रहे 91 साल के नरेश कुमार और पूर्व हॉकी कप्तान और जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कोच रहे हैं। जूड फीलिक्स की सिफारिश भी द्रोणाचार्य के लिए की गई है।

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को सर्वाच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा। सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बाद रोहित यह अवॉर्ड पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक तो रोहित शर्मा के साथ पहलवान विनेश फोगाट, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की गई है। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को भी पक्का किया है। जूनियर भारतीय पिस्टल टीम के मुख्य कोच जसपाल राणा को ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले सौरभ चौधरी और मनु भाकर के लिए इस साल का द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया जाएगा। राणा को बीते वर्ष अवॉर्ड नहीं मिलने पर काफी विवाद हुआ था और मामला अदालत तक पहुंचा था। राणा के साथ डेविस कप टीम के कप्तान, कोच रहे 91 साल के नरेश कुमार और पूर्व हॉकी कप्तान और जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कोच रहे हैं। जूड फीलिक्स की सिफारिश भी द्रोणाचार्य के लिए की गई है।