1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में आटे के दाम में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, भुखमरी की नौबत आई

पाकिस्तान में आटे के दाम में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, भुखमरी की नौबत आई

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी बढ़ती जा रही है। इसको लेकर वहां पर भुखमरी की नौबत आ गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आधे पाकिस्तान में दो जून की रोटी के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। गेंहू की कीमत में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। इसको लेकर आटा की कीमत में भी उछाल आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान में आर्थिक तंगी बढ़ती जा रही है। इसको लेकर वहां पर भुखमरी की नौबत आ गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आधे पाकिस्तान में दो जून की रोटी के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है। गेंहू की कीमत में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। इसको लेकर आटा की कीमत में भी उछाल आया है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रावलपिंडी के खुले बाजार में आटा 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। यही नहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहर में 15 किलो गेंहू का बैग 2,250 रुपये में बेचा जा रहा है। वहीं सब्सिडी वाले आटे जिससे लोगों को राहत मिल रही थी उसका भाव भी आसमान छूने लगा है।

रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान में सब्सिडी वाले 25 किलो वाले पैकेट के आटे की कीमत 3100 रुपये प्रति पैकेट हो गई है। इसको लेकर वहां पर स्थिति बिगड़ती जा रही है। सब्सिडी वाले आटे के पैकेट के लिए भी वहां पर जमकर मारा—मारी हो रही है। कीमतों में बढ़ोतरी के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...