पुजारा-विजय ने दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए बनाया रिकार्ड

नागपुर। भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए रिकार्ड अपने नाम किया है। यह इस जोड़ी के बीच लगातार चौथी शतकीय साझेदारी है। इसी के साथ यह जोड़ी लगातार चार शतकीय साझेदारी करने वाली पांचवीं जोड़ी बन गई है।

इस जोड़ी से पहले आस्ट्रेलिया के सैम लोक्सटन-नील हार्वे, भारत के संजय मांजरेकर- मोहम्मद अजहरुद्दीन, इंग्लैंड के मार्क बचर-मार्कस थ्रेस्कोथिक और पाकिस्तान के युनिस खान-मोहम्मद युसूफ हैं।

{ यह भी पढ़ें:- INDVSL: श्रीलंका के सामने फिसड्डी साबित हुयी भारतीय टीम ,मिली 7 विकेट से शिकस्त }

इस जोड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की। विजय ने इस मैच में 128 रनों की पारी खेली जबकि पुजारा अभी भी 121 रनों पर नाबाद हैं।

इस जोड़ी ने इस साल अपने अंतिम सात मैचों में यह चौथी शतकीय साझेदारी की है। 2016-17 सीजन में इस जोड़ी ने कुल 11 साझेदारियां की हैं। इन दोनों के बीच 112, 133, 27, 23, 209, 47, 16, 107, 178, 102 और 209 रनों की साझेदारियां हुई हैं।

{ यह भी पढ़ें:- INDVSL: भारतीय शेरों का अपनी जमीन पर तीसरा सबसे घटिया प्रदर्शन }

इसी के साथ पुजारा ने इस साल टेस्ट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस साल ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इसी टेस्ट में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने इस साल एक हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। दक्षिण अफ्रीका के डिन एल्गर ने सबसे पहले इस साल एक हजार रनों का आंकड़ा छुआ था। इन तीनों बल्लेबाजों में पुजारा का औसत 74.71 का है जो एल्गर और करुणारत्ने से ज्यादा है। एल्गर का औसत 54.85 है तो वहीं करुणारत्ने का औसत 43.47 है।

Loading...