पीएम मोदी की मौजूदगी में बना रिकॉर्ड, 26,791 दिव्यांगों को बांटे गए सहायता उपकरण

pm modi
पीएम मोदी की मौजूदगी में बना रिकॉर्ड, 26,791 दिव्यांगों को बांटे गए सहायता उपकरण

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यूपी के दो जिलों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह प्रयागराज में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने 26,791 दिव्यांगजन और बुजुर्गों को को सहायता उपकरण बांटे और उनसे मुलाकात की।

Record Made In The Presence Of Pm Modi Aid Equipment Distributed To 26791 Divyang :

पीएम ने राजेश नाम के दिव्यांग को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल देकर सहायता ​उपकरण वितरण की शुरूआत की। इसके साथ ही उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है। यह एक ही दिन में किसी सरकारी कार्यक्रम में एक स्थान से इतनी बढ़ी संख्या में उपकरण वितरित करने का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

बता दें कि शनिवार सुबह पीएम मोदी प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदबीन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी के साथ परेड ग्राउंड में मौजूद दिव्यांगजन और बुजुर्गों से मुलाकात की।

पीएम मोदी को अपने बीच देखकर दिव्यांग और बुजुर्ग काफी खुश नजर आए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनका स्वागत किया। सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगों को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने विकलांग शब्द की जगह उन्हें दिव्यांग की संज्ञा दी। यह पहली बार है जब एक साथ इतने हजार दिव्यांगजन को सहायता उपकरण वितरित किए जा रहे हैं।’

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यूपी के दो जिलों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह प्रयागराज में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उन्होंने 26,791 दिव्यांगजन और बुजुर्गों को को सहायता उपकरण बांटे और उनसे मुलाकात की। पीएम ने राजेश नाम के दिव्यांग को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल देकर सहायता ​उपकरण वितरण की शुरूआत की। इसके साथ ही उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है। यह एक ही दिन में किसी सरकारी कार्यक्रम में एक स्थान से इतनी बढ़ी संख्या में उपकरण वितरित करने का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बता दें कि शनिवार सुबह पीएम मोदी प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदबीन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी के साथ परेड ग्राउंड में मौजूद दिव्यांगजन और बुजुर्गों से मुलाकात की। पीएम मोदी को अपने बीच देखकर दिव्यांग और बुजुर्ग काफी खुश नजर आए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनका स्वागत किया। सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगों को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने विकलांग शब्द की जगह उन्हें दिव्यांग की संज्ञा दी। यह पहली बार है जब एक साथ इतने हजार दिव्यांगजन को सहायता उपकरण वितरित किए जा रहे हैं।'