1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. RECORD: रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, 1956 के बाद ऐसा नहीं कर पाया है कोई कप्तान

RECORD: रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, 1956 के बाद ऐसा नहीं कर पाया है कोई कप्तान

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज से रोहित शर्मा ने भारत के टेस्ट मैचों की कप्तानी नियमित रुप से संभाल ली। इतना ही नहीं इस सीरीज के पहले मैच में ही भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में ही इतिहास रच दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज से रोहित शर्मा ने भारत के टेस्ट मैचों की कप्तानी नियमित रुप से संभाल ली। इतना ही नहीं इस सीरीज के पहले मैच में ही भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में ही इतिहास रच दिया। बता दें कि वह भारत के केवल दूसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में भारत को पारी से जीत दिलाई है।

पढ़ें :- Rohit Sharma Record : टी20 में रोहित शर्मा ने तोड़ा मार्टिन गुप्टिल का विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

रोहित से पहले अब तक केवल एक ही भारतीय कप्तान ने टेस्ट में यह कारनामा किया था और उनका नाम पॉली उमरीगर है। रोहित अब दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहले ही मैच में टीम को पारी से जीत दिलाई हो।

रोहित से पहले पॉली उमरीगर पहले भारतीय कप्तान थे, जिनकी अगुआई में भारत ने 1955-56 में मुंबई में न्यूजीलैंड को पारी और 27 रन से पराजित किया था। जनवरी में विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद रोहित को भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...