1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Senior Resident के पदों पर यहां हो रही है भर्ती, सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

Senior Resident के पदों पर यहां हो रही है भर्ती, सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

मेडिकल फील्ड से संबंधित जो लोग सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं उनके लिए एक शानदार मौका है। दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना ने बायोकेमिस्ट्री की विशेषता में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मेडिकल फील्ड से संबंधित जो लोग सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं उनके लिए एक शानदार मौका है। दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना ने बायोकेमिस्ट्री की विशेषता में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी 25 जून 2021 को निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में सम्मिलित हो सकते हैं।

पढ़ें :- APSC Recruitment 2022: सरकारी टीचर बनने का देख रहें हैं सपना, असम लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती

महत्वपूर्ण तिथियां

इंटरव्यू की तारीख- 25 जून 2021, सुबह 9।30 बजे से

पदों का विवरण

सीनियर रेजिडेंट- 3 पद

आयु सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

  • अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम पांच वर्ष की अवधि तक और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के मामले में अधिकतम तीन वर्ष तक की छूट दी जा सकती है।
  • अस्थि/दिव्यांग (ओपीएच) अभ्यर्थियों के मामले में अनारक्षित के लिए अधिकतम 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 8 वर्ष और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 10 वर्ष तक की छूट मिल सकती है।

शैक्षणिक योग्यता

  • मेडिकल अभ्यर्थियों के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक (एमबीबीएस) डिग्री और स्नातकोत्तर (एमडी/एमएस) डिग्री।
  • गैर-चिकित्सा अभ्यर्थियों के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बायोकेमिस्ट्री में पीएचडी के साथ एमएससी मेडिकल बायोकेमिस्ट्री।

ऐसे करें आवेदन

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

पढ़ें :- SAIL Recruitment: SAIL के अंतर्गत 146 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

पात्र अभ्यर्थी 25 जून 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए प्रशासनिक ब्लॉक में समिति कक्ष, ग्राउंड फ्लोग पर सुबह 9:30 बजे रिपोर्ट करना होगा। अभ्यर्थियों को अपने दस्तावेजों की फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट आकार के फोटो ले जाने की जरुरत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...