1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Bihar Cooperative Bank में निकली 200 पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

Bihar Cooperative Bank में निकली 200 पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बिहार कोऑपरेटिव बैंक (BCB) ने ऑफिस असिस्टेंट/क्लर्क के 200 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी हो गया है और योग्य कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन मांगी गई है।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

आपको बता दें, ऐसे में ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं के पास बैंक में नौकरी पाने का यह अच्छा मौका है। इन पदों के लिए आवेदन 9 मार्च से शुरू हो चुके हैं। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन 9 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 26 मार्च 2021 है। आखिरी तारीख तक अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। फिलहाल परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं है, लेकिन लिखित परीक्षा अप्रैल में आयोजित हो सकती है। जल्द ही इस संबंध में सूचना जारी की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

इतना है आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 550 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या अन्य ऑनलाइन माध्यमों के जरिए जमा किया जा सकता है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बिहार कोऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक वेबसाइट http://bscb.co.in पर जाना होगा। यहां आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन और इससे संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें  आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने पर यह रिजेक्ट किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...