खुशखबरी, रेलवे ने निकाली 90000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

खुशखबरी, रेलवे ने निकाली 90000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
खुशखबरी, रेलवे ने निकाली 90000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। मोदी सरकार के रोजगार अभियान के तहत इंडियन रेलवे ने बड़े पैमाने पर खाली पदों के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे ने लोको पायलट एवं तकनीशियनों समेत ग्रुप सी और डी के पदों के लिए आवेदन मंगाया है। रेल मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए 90 हजार भर्तियों की जानकारी दी।

इन पदों के लिए करें आवेदन
ग्रुप डी में अलग-अलग डिपार्टमेंट में हेल्पर की 62,907 पदों पर भर्तियां की जाएंगी और इन पदों के लिए आईटीआई प्रमाणपत्र होना जरूरी नहीं है। इसके अलावा असिस्टेंट लोको पायलट के लिए 26,502 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। दोनों पदों की भर्तियों को मिलाकर रेलवे में कुल 89409 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- Trade War: मोदी सरकार ने ट्रंप को दिया करारा जवाब, अमेरिकी उत्‍पादों पर बढ़ाया आयात शुल्‍क }

योग्यता और आवेदन की आखिरी तारीख
इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं तथा आईटीआई (इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट सर्टिफिकेट) का प्रमाणपत्र होना चाहिए। बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 5 मार्च 2018 है। इक्षुक अभ्यर्थी आवेदन के लिए इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailwayrecruitment.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन परीक्षा और भर्ती
रेलवे में नौकरी कर भविष्य बनाने की सोच रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ा मौका है। सभी 89409 पदों के लिए ऑनलाइन आवदेन के साथ ही आनलाईन भर्ती परीक्षा भी होगी। बताया जा रहा है कि सेफ्टी के तहत जो 70 हजार पद खाली थे उन पदों को भी इस महा भर्ती अभियान के तहत भरा जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- सड़क निर्माण परियोजनाओं को लेकर ​नितीश और मोदी सरकार में तनातनी }

नई दिल्ली। मोदी सरकार के रोजगार अभियान के तहत इंडियन रेलवे ने बड़े पैमाने पर खाली पदों के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे ने लोको पायलट एवं तकनीशियनों समेत ग्रुप सी और डी के पदों के लिए आवेदन मंगाया है। रेल मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए 90 हजार भर्तियों की जानकारी दी। इन पदों के लिए करें आवेदन ग्रुप डी में अलग-अलग डिपार्टमेंट में हेल्पर की 62,907 पदों पर भर्तियां की जाएंगी और इन पदों के लिए आईटीआई प्रमाणपत्र…
Loading...