1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. यहां निकली Assistant professor सहित कई पदों पर भर्ती, 2 लाख तक मिलेगा वेतन ऐसे करें अप्लाई

यहां निकली Assistant professor सहित कई पदों पर भर्ती, 2 लाख तक मिलेगा वेतन ऐसे करें अप्लाई

प्रोफेसर या असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। इंडियन इंस्टीट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 13 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रोफेसर या असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। इंडियन इंस्टीट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 13 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

पढ़ें :- Police Sub Inspector के पदों के लिए निकली बम्पर वेकेंसी, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

आपको बता दें, कि कुल 13 पदों पर भर्तियां होंगी जिसके लिए केवल 11 दिन का समय दिया गया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पहले आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें जिससे आवेदन में कोई परेशानी ना हो। एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 15 मई 2021
  • आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 26 मई 2021

पदों का विवरण

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 13 पदों पर भर्तियां होंगी। इस में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए 7 सीटें, प्रोफेसर के पद के लिए 4 सीटें निर्धारित की गई है। वही असिस्टेंट प्रोफेसर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्तियां होंगी। इस पद के लिए 2 सीटें तय की गई है। वैकेंसी का पूरा विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यताएं

प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास पीएचडी की डिग्री होनी आवश्यक है। साथ ही प्रथम श्रेणी में या समकक्ष डिग्री के साथ एक बहुत अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड होना भी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के पास कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए।

वही असिस्टेंट ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को नेट की परीक्षा पास होना आवश्यक है। साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। ध्यान रहे कि 55% अंकों के साथ पास होने वाले अभ्यर्थी ही इन पदों पर अप्लाई करने के पात्र हैं।

पढ़ें :- LPSC-ISRO में निकाली गई भर्तियां, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

वेतनमान

प्रोफेसर के पद पर चुने गए अभ्यर्थियों को 1,59,100 रुपए से 2,20,200 रुपए तक का वेतन मिलेगा। वही असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चुने गए अभ्यर्थियों को 68,900 से 1,17,200 तक का वेतन मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...