1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. FCI में निकली असिस्टेंट जनरल मैनेजर और मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

FCI में निकली असिस्टेंट जनरल मैनेजर और मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। कॉरपोरेशन ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर और मेडिकल ऑफिसर के 89 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन की अंतिम तारीख 30 मार्च 2021 है।इच्छुक कैंडिडट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर लिखित परीक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें 

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन 1 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 मार्च 2021 है। आखिरी तारीख तक अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अभी तक भर्तियों की लिखित परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। जल्द ही इस बारे में सूचना जारी की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता 

असिस्टेंट जनरल मैनेजर एडमिनिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट जनरल मैनेजर टेक्निकल के लिए बीएससी एग्रीकल्चर, बीई/बीटेक, असिस्टेंट जनरल मैनेजर अकाउंट के लिए सीए, असिस्टेंट जनरल मैनेजर लॉ के लिए एलएलबी और मेडिकल ऑफिसर के लिए एमबीबीएस की डिग्री व 3 साल का अनुभव होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के कैंडिडेट्स को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है।

ऐसे करें आवेदन

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://www.recruitmentfci.in पर जाकर इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। वेबसाइट पर आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसमें भर्ती से संबंधित जानकारी मिल जाएंगी। आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. गलती होने पर आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...