1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Red alert weather : तमिलनाडु में आज और भारी बारिश की चेतावनी, पुडुचेरी व कराइकल में Heavy rain हो सकती है

Red alert weather : तमिलनाडु में आज और भारी बारिश की चेतावनी, पुडुचेरी व कराइकल में Heavy rain हो सकती है

मौसम के कहर से तमिलनाडु के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए है। आने वाले दिनों में भी मौसम सुधरने के कोई आसार नहीं दिख रहे है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बा​रिश के कारण तमिलनाडु के कई इलाके बाढ़ में डूबे हुए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

चेन्नई: मौसम के कहर से तमिलनाडु के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए है। आने वाले दिनों में भी मौसम सुधरने के कोई आसार नहीं दिख रहे है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बा​रिश के कारण तमिलनाडु के कई इलाके बाढ़ में डूबे हुए हैं। मौसम विभाग की चेतावनी से राहत की कोई खबर आती नहीं दिख रही। मौसम विभाग ने आज और कल चेन्नई सहित तमिलनाडु के 20 इलाकों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- Tamil Nadu 'Rain': तमिलनाडु में ‘बारिश’ से आफत , चेन्नई के कई हिस्सों में जलभराव

पुडुचेरी व कराइकल में भारी बारिश हो सकती है
बंगाल की खाड़ी पर लो-प्रेशर का दबाव बढ़ने के कारण ऐसा हो रहा है। ऐसा अनुमान है कि यह कल सुबह तक पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए तमिलनाडु के उत्तरी तट पर पहुंच सकता है, जिसके कारण राज्य के दक्षिण के कुछ हिस्सों और पुडुचेरी व कराइकल में भारी बारिश हो सकती है।

दूरसंचार नेटवर्क पर काम किया जा रहा है
इस आपदा से निपटने के लिए ​तमिलनाडु सरकार ने 434 सायरन टावर्स खड़े किए हैं, ताकि बाढ़ व अन्य आपात स्थितियों के लिए अधिकारियों को सचेत किया जा सके। इसके अलावा मोबाइल कनेक्टिविटी बाधित न हो यह सुनिश्चित करने के लिए दूरसंचार नेटवर्क पर काम किया जा रहा है। 50 सेलुलर फोन टावर (ऑन व्हील्स) इस्तेमाल के लिए तैयार हैं।

169 रिलीफ सेंटर्स काम कर रहे हैं
खबरों के अनुसार, चेन्नई में 46 बोट और कई जेसीबी मशीनों के साथ ही 500 बड़े मोटर पंप भी लगाए गए हैं, ताकि बचाव कार्य किए जा सकें और बाढ़ के पानी को जल्द से जल्द हटाया जा सके। 169 रिलीफ सेंटर्स काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- Tamil Nadu Heavy rain Alert : तमिलनाडु में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट, छात्रों के लिए छुट्टी घोषित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...