1. हिन्दी समाचार
  2. नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

Red Corner Notice Issued Against Nirav Modis Brother

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल ने शिकंजा कस दिया है। इंटरपोल ने भगोड़े नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी 40 वर्ष के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। शुक्रवार को उच्चाधिकारियों ने बताया कि आरोपी नेहाल मोदी के पास बेल्जियम की नागरिकता है। उसके खिलाफ ग्लोबल अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। फिलहाल इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रही है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप पत्र में नेहाल को नामजद किया है, उस पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि नेहाल मोदी का जन्म बेल्जियम के एंटवर्प में हुआ और वह अंग्रेजी, गुजराती तथा हिंदी भाषाएं जानता है। आपको बता दें कि नीरव मोदी पर भारत की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस घोटाले में पंजाब नेशनल बैंक से करीब 14,000 करोड़ रुपये की ठगी की गई।

आपको बता दें कि रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल किसी सदस्य देश के कहने पर जारी करता है। इसका मकसद सभी सदस्य देशों को यह सूचना देना होता है कि किसी खास शख्स के खिलाफ उसके देश में अरेस्ट वॉरंट जारी हो चुका है। रेड कॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट नहीं होता क्योंकि अरेस्ट वॉरंट जारी करने का हक संबंधित देश को है। इसे इंटरनेशनल यानी ग्लोबल अरेस्ट वॉरंट की तरह ही माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...